इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड इकाई द्वारा स्वच्छता पखवाड़ा

Scn news india

योगेश चौरसिया जिला ब्यूरो 

मंडला -प्रदेश सरकार द्वारा एक से 15 जुलाई तक स्वच्छता पखवाड़ा मनाया जा रहा है। इसके अंतर्गत इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड की एक इकाई जबलपुर एलपीजी बॉटलिंग प्लांट, मनेरी ने पर्यावरण और समाज के लिए योगदान देने का संकल्प लिया है। स्वच्छता पखवाड़ा के तहत (1-15 जुलाई’22) से विभिन्न गतिविधियों को अंजाम दिया गया। बता दे की सचिंद्र नवनागे, मुख्य संयंत्र प्रबंधक एवं सहायक प्रबंधक विनय गुप्ता ने मनेरी में सरकारी स्कूलों और अस्पताल में पेड़ पौधे, कूड़ेदान आदि वितरित कर स्वच्छता का संदेश दिया एवं उनकी टीम के द्वारा परिसर में साफ सफाई किया गया ।

उन्होंने स्वयं और उनकी टीम ने सरकारी संस्थानों के परिसर की सफाई में योगदान दिया और दूसरों को बेहतर समाज और पर्यावरण बनाने में भाग लेने के लिए प्रेरित किया।उन्होंने बताया कि बच्चों को अपनी मातृभूमि भारत और भारत के आजादी के लिए अपने प्राणों का सर्वोच्च बलिदान देने वाले शहीदों की शहादत को बताना हम लोगों का कर्तव्य है। इसीलिए प्रतियोगिता में आजादी का अमृत उत्सव मनाते हुए राष्ट्रीयता और इसके स्वतंत्रता सेनानी विषय पर पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था।

15 जुलाई तक आयोजित कार्यक्रम में पांपलेट,फ्लेक्स के माध्यम से जागरूकता अभियान चलाया जाएगा एवं रैली, श्रमदान, पौधारोपण, गोष्ठी, प्रश्न मंच, निबंध, चित्रकला प्रतियोगिता,नारा लेखन एवं जन जागरूकता गतिविधि के माध्यम से स्वच्छता के बारे में जानकारी दी जाएगी। हम पेड़ लगाएं, कचरा मुक्त वातावरण बनाए, शौचालय की सुविधा उपलब्ध कराकर एक स्वच्छ भारत का निर्माण करें।