पोहर में ग्रामीणों ने किया मतदान का बहिष्कार

Scn news india

राजेश साबले जिला ब्यूरो 

मुलताई प्रभातपट्टन जनपद पंचायत के सहनगांव ग्राम पंचायत के पोहर गांव में ग्रामीणों ने सड़क की समस्या को लेकर मतदान का बहिष्कार कर दिया। ग्रामीणों बलिराम, बाबूराव, धनराज पटेल,खुशरंग झपाटे, हेमराज पटेल, धनराज सिमैया, डोमा सिमैया,सुरेश सूर्यवंशी, रामराव सूर्यवंशी, आनंदराव लोहारे का कहना है कि गांव के बच्चों को स्कूल जाने के लिए अंभोरा नदी को पार करके जाना पड़ता है।

सालों से उनके द्वारा सड़क की समस्या को लेकर मांग की जा रही है, लेकिन इस ओर ना तो प्रशासन ने कोई ध्यान दिया है और ना ही जनप्रतिनिधियों ने,जिससे ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया है। ग्रामीणों ने बताया कि बारिश के समय में गांव के बच्चे अपनी जान हथेली पर लेकर नदी को पार कर स्कूल जाते हैं। कई बार हादसे भी हो चुके हैं,लेकिन उसके बाद भी उनकी समस्या का कोई समाधान नहीं किया जा रहा है।ऐसे में सभी ने मतदान नहीं कर अपना आक्रोश जताने का निर्णय लिया है।

पोहर में मतदान के बहिष्कार की जानकारी मिलने के बाद एसडीएम राज नंदिनी शर्मा एवं एसडीओपी नम्रता सोंधिया पोहर गांव पहुंची। उन्होंने ग्रामीणों से चर्चा कर उन्हें समझाइश दी कि मतदान का बहिष्कार करने से समस्या का हल नहीं निकलेगा।

इधर एसडीएम ने ग्रामीणों को यह भी कहा कि सड़क की समस्या को लेकर संबंधित विभाग लिखित में आश्वासन देने के लिए तैयार है एवं बारिश के बाद सड़क का काम किया जाएगा, लेकिन एसडीएम और एसडीओपी की समझाइश के बाद भी ग्रामीण मतदान को तैयार नहीं हुए। ग्रामीणों का कहना है कि वे सालों से इस समस्या से जूझ रहे हैं एवं इसके बाद भी उनकी समस्या का कोई समाधान नहीं हो रहा है इसलिए आक्रोशवश उनके द्वारा मतदान का बहिष्कार किया गया है।