20 से ज्यादा जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, इन संभागों में बिजली गिरने की चेतावनी, ऑरेंज अलर्ट जारी

Scn news india
मनोहर
मौसम विभाग ने इंदौर, उज्जैन, नर्मदापुरम, भोपाल, ग्वालियर, चम्बल, जबलपुर और शहडोल संभागों एवं सागर एवं दमोह जिलों में गरज के साथ बिजली चमकने और गिरने की चेतावनी दी है
भोपाल। मध्य प्रदेश (MP Weather) के कई क्षेत्रों में मानसून सक्रिय हो गया है, हालांकि अभी भी कुछ क्षेत्र तेज मानसून की उम्मीद लगा रहे हैं। मध्य प्रदेश मौसम विभाग (MP Weather Department) ने मानसून को देखते हुए प्रदेश के 20 से ज्यादा जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने प्रदेश के 8 संभागों में बिजली गिरने ⚡️ का भी अलर्ट जारी किया है।
मप्र मौसम विभाग (IMD) ने आज गुरुवार 7 जुलाई को जारी अपनी दैनिक रिपोर्ट (MP Weather Daily Report) में मप्र के पिछले 24 घंटे और आने वाले 24 घंटे के मौसम की जानकारी दी है। मौसम विभाग ने मानसून की सक्रियता को देखते हुए इंदौर, उज्जैन, नर्मदापुरम, भोपाल, शहडोल, जबलपुर, रीवा, सागर, चम्बल एवं ग्वालियर संभाग के जिलों में बारिश और गरज चमक के साथ बौछारें गिरने की सम्भावना जताई है।
🟠 भारी से अति बारिश की चेतावनी, ऑरेंज अलर्ट
मौसम विभाग ने इंदौर, उज्जैन, नर्मदापुरम संभाग के जिलों और राजगढ़ जिले में कहीं कहीं भारी से अति वर्षा की चेतावनी जारी की है। ऑरेंज अलर्ट (MP Weather Orange Alert) जारी करते हुए मौसम विभाग ने इन स्थानों पर 64.5 मिमी से 204.4 मिमी बारिश की चेतावनी दी है।
🟡 इन संभागों में यलो अलर्ट जारी
मौसम विभाग ने छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट, मंडला और डिंडोरी जिलों में येलो अलर्ट (MP Weather Yellow Alert) जारी करते हुए भारी बारिश (64.5 मिमी से 115.5 मिमी) की चेतावनी दी है।
♦️⚡️ बिजली गिरने की चेतावनी
मौसम विभाग ने इंदौर, उज्जैन, नर्मदापुरम, भोपाल, ग्वालियर, चम्बल, जबलपुर और शहडोल संभागों एवं सागर एवं दमोह जिलों में गरज के साथ बिजली चमकने और गिरने की चेतावनी दी है