घटिया निर्माण – 44 लाख से बना अमृत सरोवर पहली बारिश में फूटा

Scn news india

राजेश साबले जिला ब्यूरो 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महत्वाकांक्षी योजना अमृत सरोवर योजना में किस कदर घटिया निर्माण हुआ है इसकी बानगी देखने में आई है । जहाँ पहली ही  बारिश में चिचोली विकास खण्ड के ग्राम आलमपुर मे बनाया गया अमृत सरोवर पानी का भार सहन नहीं कर पाया और चरमरा कर फूट गया। ग्रामीणों ने अमृत सरोवर में घटिया निर्माण का आरोप लगाया है। तो वहीँ अधिकारी इसे जल्दबाजी में  निर्माण का खामियाजा बता रहे हैं ।

बता दे की केंद्र सरकार की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक माह पूर्व मुख्यमंत्रियों के साथ हुई वीडियो कांफ्रेंसिंग ने जलसंरक्षण की दिशा में कार्य करने सभी जिलों में कम से कम  75 अमृत सरोवर बनाने हेतु निर्देश दिए थे। इसी योजना के तहत बैतूल जिले में भी जगह जगह अमृत सरोवर बनाने का कार्य तेजी से किया गया। जिसमे चिचोली विकास खण्ड के ग्राम आलमपुर मे  44 लाख की राशी से सरोवर का निर्माण हुआ था  जो  पहली बारिश मे  ही फूट गया है ।

चिचोली आरईएस विभाग के एसडीओ और जनपद के प्रभारी सीईओ अभिषेक वर्मा का कहना है कि आज सुबह आलमपुर में अमृत सरोवर फूटने की सूचना मिली है उन्होंने बताया कि रिटेनिंग वाल का 10 से 15 फीट हिस्सा फूट गया है यह साइड का हिस्सा था । अभी इसका काम चल रहा था पूरा नहीं हुआ था । श्री वर्मा ने बताया कि जल्दबाजी में निर्माण होने के कारण भी यह हो सकता है फिर भी पूरी जांच की जाएगी ।