तृतीय चरण के निर्वाचन के लिए तैयारी पूरी करें – हर्षिका सिंह

Scn news india

ओमकार पटेल 

मंडला -कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी हर्षिका सिंह ने त्रि-स्तरीय पंचायत आम निर्वाचन 2022 के अंतर्गत तृतीय चरण के मतदान की तैयारियों के संबंध में बैठक ली। बैठक में उन्होंने कहा कि संबंधित क्षेत्र के एसडीएम, पुलिस, सेक्टर अधिकारी एवं संबंधित तृतीय चरण के निर्वाचन को निर्विघ्न रूप से संपन्न कराने तैयारियां पूरी करें। उन्होंने एसडीएम नैनपुर, एसडीएम बिछिया एवं एसडीएम मंडला को निवास अनुविभाग के अंतर्गत तृतीय चरण में शामिल निवास, नारायणगंज तथा बीजाडांडी क्षेत्रों की तैयारियों को अंतिम रूप देने एवं निर्वाचन संपन्न कराने आवश्यक निर्देश दिए। कलेक्टर ने सभी सेक्टर अधिकारियों को निर्देशित किया कि सभी अपने आवंटित क्षेत्रों के मतदान केन्द्रों का भ्रमण अंतिम रूप से पूरा करते हुए आवश्यक व्यवस्थाओं को दुरूस्त करें। उन्होंने सेक्टर अधिकारियों से उनके क्षेत्र के मतदान केन्द्रों में आवश्यक व्यवस्थाएं, मतदान केन्द्रों तक पहुंचमार्ग, मतदान दलों एवं परिवहन आदि के संबंध में विस्तृत जानकारी ली एवं आवश्यक निर्देश दिए।

                कलेक्टर ने कहा कि सहायक आयुक्त आदिवासी विकास मतदान दलों के रात्रिविश्राम एवं भोजन के लिए व्यवस्थाएं गुणवत्तापूर्ण ढंग से सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि बारिश को ध्यान में रखते हुए मतदान दलों के रूकने, रात्रि विश्राम की व्यवस्था बनाएं। उन्होंने कहा कि परिसर में बिजली, पीने का पानी, चादर, गद्दे आदि समुचित रूप से उपलब्ध रहें। उन्होंने एसी ट्राईबल से तीनों विकासखंडों में मतदान दलों के रूकने एवं भोजन के संबंध में किए जा रहे इंतजामों की जानकारी ली। श्रीमती सिंह ने बैठक में निर्देशित किया कि सभी मतदान केन्द्रों में कल शाम तक अनिवार्य रूप से बिजली कनेक्शन पूर्ण हो, डीपीसी व्यवस्थाओं को पूर्ण करते हुए रिपोर्ट देंगे। मनेरी क्षेत्र में निर्वाचन के दिवस पर अवकाश होने संबंधी जानकारी प्रदान करें। उन्होंने जिला परिवहन अधिकारी से तीनों विकासखंडों में मतदान दलों को पहुंचाने के लिए जिले के अलग-अलग विकासखंडों में लगने वाले वाहनों की जानकारी ली।

                जिला निर्वाचन अधिकारी हर्षिका सिंह ने बैठक में सामग्री वितरण, मतपत्र एवं मूलादेश वितरण, सामग्री थैलियों, मेडीकल किट तथा कोविड किट वितरण के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सामग्री की थैलियों में चैकलिस्ट के अनुसार सामग्री उपलब्ध कराएं। उन्होंने सीएमएचओ को निर्देशित किया कि सामग्री वितरण के दिवस तीनों विकासखंडों के भ्रमण पर रहते हुए स्वास्थ्य अमले की उपस्थिति, मेडीकल तथा कोविड किट वितरण को सुनिश्चित कराएं। कलेक्टर ने तीनों विकासखंडों में आवश्यक जानकारी के पर्याप्त समन्वय के लिए कंट्रोल रूम स्थापित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कम्यूनिकेशन टीम के साथ समन्वय करते हुए आवश्यक सूचनाएं एवं जानकारी प्रदान करें।