नेशनल डॉक्टर्स डे के मौके पर जिला चिकित्सालय में सम्मान समारोह का आयोजन

Scn news india

संवाददाता सुनील यादव 

नेशनल डॉक्टर्स डे के मौके पर जिला चिकित्सालय में एक सम्मान कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमें स्वास्थ्य विभाग ने डॉक्टरों को सम्मानित किया
कटनी। जिला चिकित्सालय में शुक्रवार को डाक्टर्स डे पर प्रजापति ब्रह्मकुमारी आश्रम की बहनों ने डॉक्टरों को तिलक बंधन और गिफ्ट देकर सम्मानित किया। प्रजापति ब्रह्मकुमारी आश्रम की बहनों ने सिमित उद्बोधन देते हुए कहा की घर परिवार की चिंता छोड़ कर जनता की सेवा कर रहे ऐसे भगवान रूपी डॉक्टरों को समाज के सबसे महत्वपूर्ण भागों में से एक माना जाता है।

डॉक्टर्स की बहुमूल्य सेवा, भूमिका और महत्व अत्यंत ही अनुकरणीय है जिले की जनसंख्या कई तरीकों से चिकित्सक और उनके गुणवत्तापूर्णं उपचार पर निर्भर करती है जो उपाय और उपचार के तरीकों में उल्लेखनीय सुधार और प्रगति को दिखाता है। देश भर में डॉक्टरों के योगदान को सम्मान देने के लिए एक जुलाई को राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस मनाया जाता है। साथ ही आम जन-मानस को चिकित्सकों के प्रति सम्मान व्यक्त करने और उनके प्रति अपना सद्वभाव कायम रखने की अपील की।कटनी जिला अस्पताल में सिविल सर्जन डॉ यशवंत वर्मा की मौजूदगी में अस्पताल स्टाफ ने डॉक्टर्स डे मनाया। डॉक्टर्स डे पर डॉक्टरों ने लोगों की जिंदगी बचाने का संकल्प लिया.