गाजे बाजे के साथ धूमधाम से निकली, स्वामी महाप्रभु जगन्नाथ जी की रथयात्रा ,जगह जगह हुआ भव्य स्वागत

Scn news india

ब्यूरो रिपोर्ट

सारनी -उत्कल घासी समाज सारणी द्वारा  जगत के स्वामी महाप्रभु जगन्नाथ जी की रथयात्रा गाजे बाजे के साथ धूमधाम से निकाली गई इसमें सैकड़ों लोग शामिल हुए.

बता  दे कि  प्रति वर्ष  उत्कल घासी समाज  द्वारा नगर में  महाप्रभु जगन्नाथ स्वामी जी की रथयात्रा का बड़े ही धूमधाम सेआयोजन किया जाता है।  शुक्रवार को भी रथयात्रा का आयोजन पुरे उत्साह से किया गया जिसमे सुबह से ही विधि-विधान से  स्थानीय जगन्नाथ मंदिर में महाप्रभु जगन्नाथ जी हवन पूजन के साथ  पूजा अर्चना की गई थी। रथयात्रा में स्थानीय विधायक योगेश पंडाग्रे के नगर पालिका सीएमओ सीके मेश्राम एवं  स्थानीय पदाधिकारी व सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालु  शामिल हुए, हवन पूजन सम्पन्न होने पर मंदिर प्रांगण से महाप्रभु जगन्नाथ स्वामी बड़े भाई बलभद्र एवं बहन सुभद्रा के मूर्ति को विधि विधान से रथ पर सवार कर स्वामी महाप्रभु जगन्नाथ जी की रथयात्रा धूमधाम से बाजे गाजे के साथ निकाली गई।

 

इस  दौरान महाप्रभु के दर्शन करने और सेवा के लिए रथ की रस्सी खींचने  अपनी बारी का इंतजार करते हुए नजर आये । इस दौरान प्रसादी का  वितरण  भी किया गया एवं लोगों द्वारा जगह जगह पर रथ पर सवार महाप्रभु की पूजा अर्चना की गई। पूरे रथयात्रा के दौरान रथ के आगे भजन कीर्तन की मंडलियां और बैण्ड बाजे की टोलियां के साथ श्रद्धालु भक्त रथ का पहिया खींचते चलते रहे।

रथयात्रा पूरे नगर भ्रमण के दौरान नगर के मुख्य मार्गो से होकर गुजरी जहां विभिन्न सामाजिक संगठनों के सदस्यों द्वारा नगर के मुख्य चौक चौराहों रथयात्रा का भव्य स्वागत किया गया। रथयात्रा का समापन  पुनः जगन्नाथ मंदिर परिसर पहुंचकर संपन्न हुआ। जहां विशाल भंडारे का आयोजन किया गया जिसमें हजारों लोगों ने प्रसाद ग्रहण की।