मीडिया मॉनीटरिंग सेल 24 x 7 कार्य कर रहा हैं

Scn news india

मनोहर

भोपाल-नगर पालिका/निगम आम चुनाव – 2022 में राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार जिला स्तरीय एम.सी.एम.सी का गठन किया जा चुका है। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री अविनाश लवानिया के निर्देशन में गठित जिला स्तरीय एम.सी.एम.सी कार्य कर रही है। कमेटी विज्ञापन और मीडिया में जारी प्रचार सामग्री को प्रमाणित करने का कार्य करेंगी।

उल्लेखनीय है कि स्मार्ट सिटी कार्यालय गोविन्दपुरा में इलेक्ट्रॉनिक, प्रिंट और सोशल मीडिया पर लगातार निगरानी रखी जा रही है। 50 से ज्यादा स्क्रीन पर तीन शिफ्टों में ड्यूटी लगाकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया को देखा जा रहा है।

राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार जिला स्तरीय मीडिया सर्टिफिकेशन एवं अनुवीक्षण समिति को प्रतिदिन इसकी रिपोर्ट भेजी जा रही है। इस बार आयोग द्वारा महापौर और पार्षदों के लिए व्यय सीमा निर्धारित की गई है। विज्ञापनों की दरों के आधार पर भी व्यय खाते में भी राशि जोड़ी जाएगी। स्मार्ट सिटी कार्यालय में लगातार एम.सी.एम.सी द्वारा मीडिया मॉनीटरिंग जारी है। इसके साथ ही प्रिंट मीडिया, सोशल प्लेटफार्म और एम.एम. रेडियो पर चुनाव संबंधी समाचारों पर भी निगरानी रखी जा रही है और यह सुनिश्चित किया जा रहा है कि कोई भी समाचार जो न्यूज पेपर और इलेक्ट्रानिक मीडिया में चल रहा है जो पेड न्यूज की श्रेणी में तो नहीं आ रहा है। यदि जिला स्तरीय एम.सी.एम.सी कमेटी का लगता है कि यह समाचार पेड न्यूज है तो उसे संबंधित प्रत्याशी के व्यय खाते में उसकी राशि जोड़ी जाएगी।

Live Web           TV