रीवा में आकाशीय बिजली गिरने से एक ही परिवार की तीन बच्चियों की मौत, 13 घायल, दो की हालत नाजुक

Scn news india

दिवाकर पांडेय 

रीवा। मऊगंज व हनुमाना थाना क्षेत्र में आकाशीय बिजली गिरने से बड़ा हादसा हो गया. हादसे में एक ही परिवार की तीन बच्चियों की मौके पर दर्दनाक मौत हो गई, जबकि 13 लोग झुलस कर बुरी तरह घायल हो गए. घटना के बाद घायलों की चीख-पुकार सुन कर आसपास के लोग एकत्रित हो गए और सभी घायलों को तत्काल अस्पताल ले जाया गया. घटना रीवा के के तीन अलग-अलग स्थानों पर हुई.

तीन अलग-अलग स्थानों पर हुई घटना:

पहली घटना मऊगंज वार्ड क्रमांक-2 में हुई. यहां पर तीन बच्चे मैदान में खेल रहे थे, तभी बारिश के दौरान अचानक से बिजली गिरी और तीनों बच्चे उसकी चपेट में आ गए और घटनास्थल पर एक ही परिवार की तीन बच्चियों की मौके पर दर्दनाक मौत हो गई.

दूसरी घटना मऊगंज कस्बे की है, जहां एक तालाब के पास कुछ बच्चे आपस में खेल रहे थे. इसी दौरान बारिश शुरू हुई और बारिश के बाद अचानक से तालाब में आकाशीय बिजली गिरी. आकाशीय बिजली का झटका इतनी तेज था कि सभी बच्चे बुरी तरह घायल हो गए.

तीसरी घटना हनुमना थाना क्षेत्र के पहडिया गांव की है. जहां खेत पर कुछ ग्रामीण और बच्चे काम कर रहे थे, उसी दौरान बारिश के बाद अचानक बिजली गिर गई. बिजली गिरने से खेत में काम कर रहे सभी ग्रामीण और बच्चे बुरी तरह घायल हो गए.

घायलों का उपचार जारी: हादसे में झुलसे सभी घायलों को मौजूद ग्रामीण तत्काल मऊगंज लेकर पहुंचे, जहां पर डॉक्टरों ने देखते ही तीन बच्चों को मृत घोषित कर दिया. जबकि दो बच्चों की हालत को गंभीर देखते हुए डॉक्टरों ने उन्हें रीवा के संजयगांधी असलताल रेफर किया है. वहीं आकाशीय बिजली की चपेट में आए अन्य 11 लोगों का उपचार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मऊगंज में किया जा है. घटना की सूचना मिलते ही मऊगंज से भाजपा विधायक प्रदीप पटेल सिविल अस्पताल पहुंचे और मीडिया से बात करते हुए हादसे में मृत हुए बच्चों के परिजनों व अन्य घायल हुए लोगों को हर संभव मदद देने के बात कही है.

कांग्रेस के पूर्व विधायक ने लगाया आरोप: घटना की खबर मिलते ही अस्पताल पहुंचे मऊगंज के कांग्रेस से पूर्व विधायक सुखेन्द्र सिंह बन्ना ने विधायक प्रदीप पटेल पर गंभीर आरोप लगाए. उनका कहना था कि, उनके कार्यकाल के दौरान सिविल अस्पताल को एक एम्बुलेंस दी गई थी. जिसके बाद से अब तक अस्पताल में क्षेत्रीय विधायक ने सिर्फ राजनीति चमकाने का काम किया और आज घायल बच्चों को ले जाने के लिए वाहन कम पड़ गए.एक ही एम्बुलेंस में दो बच्चो को एक साथ ले जाया गया।

Live Web           TV