जिला अस्पताल की लापरवाही…एबी पॉजिटिव की जगह चढ़ा दिया ए पॉजिटिव

Scn news india

योगेश चौरसिया जिला ब्यूरो 

  • महिला की जान पर बन आई:मरीज को एबी पॉजिटिव की जगह चढ़ा दिया ए पॉजिटिव,
  •  परिवार ने कहा- हमारी मां चली जाती, तो हमारा क्या होता

मंडला के जिला अस्पताल से ब्लड चढ़ाए जाने के दौरान एक बड़ी लापरवाही सामने आई है। जिला अस्पताल में भर्ती एक महिला के परिजनों का आरोप है कि अस्पताल में भर्ती महिला को ब्लड की जरूरत पड़ने पर गलत ग्रुप का ब्लड चढ़ा दिया। परिजनों ने बताया कि जिले के ग्राम सनकुही निवासी महिला कुसुम कली को फ्रैंक्चर होने के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया। महिला के शरीर में खून की कमी भी थी,

लिहाजा महिला को एबी पॉजिटिव ग्रुप का ब्लड चढ़ाना था, लेकिन महिला को जिला अस्पताल के ब्लड बैंक से ए पॉजिटिव ब्लड लाकर चढ़ा दिया। महिला को परेशानी हुई तो पता चला कि उसे गलत ब्लड चढ़ा दिया गया है, आनन-फानन में ब्लड चढ़ाना रोक दिया गया और फिर मामले को दबाने का प्रयास किया गया। तब तक महिला के परिजनों को बात पता चल गई और उन्होंने नाराजगी जाहिर कर मामले की शिकायत सीएमएचओ और कलेक्टर से कर दी। महिला के परिजनों का कहना है कि अस्पताल की लापरवाही से हमारी मां की जान चली जाती, तो हम अपनी मां कहां से लाते।

परिवार अब दोषियों पर कार्रवाई की मांग कर रहा है। मामले पर सिविल सर्जन डॉ शाक्य ने बताया कि मरीज के परिजनों ने कलेक्टर और सीएमएचओ से गलत ग्रुप का ब्लड लगाए जाने की शिकायत की है। शिकायत के मिलने पर जांच टीम बनाई गई है। जांच रिपोर्ट के आधार पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

डॉ, शाक्य सिविल सर्जन जिला अस्पताल मंडला

 शुभम कुलेश मरीज के साथी 

Live Web           TV