पद्मश्री बाबा योगेन्द्र जी को दी श्रद्धांजलि

Scn news india

ब्यूरो रिपोर्ट

सारनी— संस्कार भारती के संस्थापक पद्मश्री बाबा योगेन्द्र जी को सरस्वती शिशु मंदिर में आयोजित श्रद्धांजलि सभा मे भावभीनी श्रद्धांजलि देते हुए सभी सदस्यो ने पुष्प अर्पित किये ।इस मौके पर संस्कार भारती मध्य भारत प्रांत के प्रांतीय उपाध्यक्ष अंबादास सूने ने बताया कि यह संयोग ही है कि 1952 में पहले सरस्वती शिशु मंदिर की एवं संस्कार भारती की स्थापना 1981 में गोरखपुर में हुई। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ प्रचारक बाबा योगेन्द्र जी ने संस्कार भारती को शिखर पर पहुंचाने के लिए जीवन के अंतिम समय तक कार्य करते हुए पंचतत्व में विलीन हो गये।

संस्कार भारती बैतुल जिले के उपाध्यक्ष दीपक वर्मा ने बाबा योगेन्द्र जी के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि कला जगत के लिए अपूरणीय क्षति हुई है। संस्कार भारती के कार्यकर्ताओ को बाबा योगेन्द्र जी के जीवन से प्रेरणा लेकर देश हित में कार्य करने की आवश्यकता है। सरस्वती शिशु मंदिर के प्राचार्य चंद्रशेखर टैगोर ने बताया कि पद्मश्री से सम्मानित बाबा योगेन्द्र जी से 1998 भेंट उज्जैन हुई थी । बाबा जी के जीवन से प्रेरणा लेकर समाज के लिए काम करना चाहिए।

इस मौके पर बंटी सिंह कुशवाह,नंदकिशोर बघेल,सतीश वर्मा,मुकेश सोनी,विजय बारस्कर,पी आर गावंडे,संतोष प्रजापति,रवि सराठे,अनिता कोसे,सरिता तिवारी,लता हारोडे,बिन्द्रा लाजीवार ,गीताजंलि सालोडे,प्रिया सहारे,साक्षी मालवीय,अंजलि पाल,शीतल मालवीय समेत अनेक सदस्य उपस्थित थे ।कार्यक्रम का संचालन संतोष प्रजापति ने किया ।

Live Web           TV