डॉ॰ केशव पांडे को मिला “मैन ऑफ द मीडिया” का सम्मान

Scn news india

पिंटू तोमर 

भोपाल- जन परिषद के 33 वें वार्षिक समारोह का आयोजन स्टेट म्यूजियम जनजातीय संग्रहालय भोपाल में आयोजित किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में जस्टिस आईएस श्रीवास्तव उपस्थित थे। कार्यक्रम में बोलते हुए जस्टिस आईएस श्रीवास्तव ने कहा कि वर्षों से चले आ रहे कई कानूनों एवं प्रावधानों में संशोधन की आवश्यकता है, इस हेतु सामाजिक संस्थाओं को आगे आना चाहिए। क्योंकि यह अब कानूनी से ज्यादा सामाजिक एवं राष्ट्रीय समस्या है । उन्होंने कई कानूनों में आ रही व्यवहारिक उलझनों का भी जिक्र किया । वही इस अवसर पर उपस्थित उप लोकायुक्त ए एस के पालों ने कहा कि रचनात्मकता वास्तव में राष्ट्रीयता का ही महत्वपूर्ण अंश है संस्था के अध्यक्ष एवं पूर्व डीजीपी एनके त्रिपाठी ने बताया कि पूरे देश में जन परिषद के 185 एवं विदेशों में 10 चैप्टर का गठन हो चुका है।
कार्यक्रम में विभिन्न क्षेत्रों में विशिष्ट योगदान देने वाले व्यक्तियों को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर ग्वालियर के डॉ॰ केशव पांडेय को “मैन ऑफ द मीडिया” का सम्मान प्रदान किया गया। इसी कड़ी में जस्टिस पी के तारे सम्मान जस्टिस आईएस श्रीवास्तव को प्रदान किया गया वहीं सांसद विजय खंडेलवाल सम्मान हितेश वाजपेई को ललित श्रीवास्तव सम्मान सुनील तिवारी इटारसी, को अमरचंद सम्मान डॉ॰ आर. एस. विजयवर्गीय को, मां प्रभादेवी सम्मान दुर्गा प्रसाद सोनी दतिया को तथा अवधेश भार्गव भोपाल, धर्मेंद्र सिंह ठाकुर भोपाल, अशोक गौतम भोपाल, मनोज तिवारी भोपाल, हरि अग्रहरि भोपाल, के.पी. अग्निहोत्री भॊंरा, संजय द्विवेदी बैतूल को भी इस अवसर पर सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम में पूर्व आईएएस अजातशत्रु श्रीवास्तव, जी.पी. श्रीवास्तव, मनीष श्रीवास्तव एवं अन्य गणमान्य नागरिक गण उपस्थित थे।