वन विहार की वेबसाइट नये स्वरूप में हुई लांच

Scn news india

मनोहर 

वन विहार राष्ट्रीय उद्यान और चिडियाघर की नई पुनः डिजाइन और पुनर्विकसित वेबसाइट www.vanviharnationalpark.org लॉन्च की गई है। इस नई वेबसाइट को वन विहार में नवीनतम घटनाओं, समाचारों और जनता को अद्यतन/अपडेटेड रखने के लिए डिजाइन किया गया है। आधुनिक समय के साथ तालमेल बिठाते हुए वेबसाइट में एक आधुनिक रेस्पोंसिव कोडिंग और डिजाइन है। वेबसाइट को जिस भी डिवाइस पर ओपन किया जायेगा, यह वेबसाइट उस डिवाइस की स्क्रीन की साइज के आकार में स्वयं समायोजित कर लेगी। वन विहार के सभी सोशल मीडिया पेजों को भी नई वेबसाइट से जोड़ा गया है। आमजन वन विहार के फेसबुक, इंस्टाग्राम और ट्वीटर प्रोफाइल को वेबसाइट से ही देख सकते है।

नई वेबसाइट की मुख्य विशेषताएँ

दुविभाषी वेबसाइट  वेबसाइट को दोहरी भाषा हिंदी या अंग्रेजी में देखने का विकल्प होगा।

पूरी तरह से टेबलेट या मोबाइल के अनुकूल  वेबसाइट स्वचालित रूप से विभिन्न उपकरणों के विभिन्न स्क्रीन आकारों के लिए अपने आप ही समायोजित हो जाएगी। यह किसी भी स्क्रीन साइज के लैपटॉप डेस्कटॉप के सभी ब्राउजरों (पोर्ट्रेट के साथ-साथ लैंडस्केप मोड), टैबलेट या मोबाइल (वर्तमान समय में सबसे पसंदीदा डिवाइस) के स्क्रीन आकार के साथ भी आसानी से खुद को एडजस्ट कर खुल जाएगी।

डायनामिक डेटाबेस संचालित वेबसाइट – वेबसाइट लगभग दैनिक आधार पर अपडेट की जाएगी और जनता अपलोड के कुछ ही मिनटों में इसे देख सकेगी। नवीनतम जानकारी को अद्यतन करने के लिए लगभग शून्य मिनट प्रतीक्षा अवधि रहेगी।

वन विहार से संबंधित नवीनतम समाचारों को होम पेज पर एक समूह के रूप में संकलित और प्रदर्शित किया जायेगा और साथ ही प्रत्येक समाचार के लिए अलग-अलग विस्तृत पेज भी होगा।

नवीनतम और महत्वपूर्ण दस्तावेज जैसे ब्रोशर आदि जनता के लिए डाउनलोड के लिए उपलब्ध होंगे। गैलरी अनुभाग को नवीनतम तस्वीरों के साथ नियमित रूप से अपडेट किया जाएगा।

Live Web           TV