मैहर नपा वार्ड नं 21 से पी. के. मिश्रा को कांग्रेस टिकट दिए जाने की मांग

Scn news india

दिवाकर पांडेय 

मैहर। आसन्न नगर पालिका चुनाव के मद्देनजर वार्ड नं 21के आम मतदाताओं ने महिला नेत्री एवम् मप्र कांग्रेस कमेटी की सचिव श्रीमती शशि मिश्रा के पति समाजसेवी पी. के.मिश्रा को पार्टी का अधिकृत उम्मीदवार बनाए जाने की मांग की है।
उल्लेखनीय है कि श्रीमती शशि मिश्रा सरल, सहज एवम् मृदुभाषी होने के साथ ही जुझारू और संघर्षशील ब्यक्तित्व की धनी हैं। सन 1998 से अब तक उन्होंने पार्टी की गतिविधियों में लगातार सक्रिय भूमिका निभाई।समाजसेवा के क्षेत्र में उनके पति पी. के. मिश्रा का उत्कृष्ट सहयोग बना रहा जिससे
श्रीमती शशि मिश्रा अपनी नेतृत्व क्षमता , वेवाक विचार व समर्पित कार्यशैली लिए लोकप्रिय हो गईं।
पार्टी ने श्रीमती मिश्रा की लगन और सक्रियता को देखते हुए क्रमश:जिला महामंत्री , मध्यप्रदेश कांग्रेस महिला प्रकोष्ठ की प्रदेश महामंत्री जैसे महत्वपूर्ण पदों की जिम्मेवारी सौंपी।
इसके बाद वे महिला प्रकोष्ठ जिला सतना की अध्यक्ष बनाई गईं। कांग्रेस पार्टी की केंद्र सरकार ने श्रीमती मिश्रा को मप्र में समाज कल्याण बोर्ड की सदस्या के रूप में चयनित करते हुए सेवाकार्य का अवसर प्रदान किया जो मैहर व प्रदेश के लिए गौरव की बात थी । इस सार्वजनिक सेवा के क्षेत्र में उनका उत्साहवर्धन और मनोबल बनाए रखने का श्रेय उनके पति समाजसेवी पीके मिश्रा को जाता है।
वर्तमान में भी मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी में श्रीमती शशि मिश्रा प्रदेश सचिव की जिम्मेवारी सम्हाल रही हैं।इतना ही नही उन्होंने अन्याय और अत्याचार के खिलाफ हमेशा खुलकर संघर्ष किया है तथा मानवीय अधिकारों के लिए कई बार सफल आंदोलन कर जन मानस की आवाज बनीं हैं।अपने जुझारूपन के कारण ही श्रीमती मिश्रा ने कभी मैहर शहर में शराब दुकान हटाए जाने को लेकर आंदोलन छेड़ा तो कभी मछली मार्केट हटाए जाने की जिद ठानी । किसानों और मजदूरों के हित में जंग छेडकर तो उन्होंने स्थानीय सीमेंट प्लांटों के दांत खट्टे कर दिए और केजेएस सीमेंट प्लांट में तालाबंदी कर पूरे प्रदेश में चर्चित हुई थीं।
इस संदर्भ में वरिष्ठ महिला कांग्रेस नेत्री श्रीमती शशि मिश्रा ने कहा है कि मैं लगातार पार्टी के संगठनात्मक गतिविधियों में सक्रिय रहकर राष्ट्र सेवा समाज सेवा करती रहूंगी। मेरे राजनीतिक जीवन में मेरा सहयोग करने वाले मेरे पति श्री पी. के. मिश्रा को उम्मीदवार बनाए जाने की जो वार्ड वासियों ने मांग की है मैं उसका समर्थन करती हूं। मुझे आशा है कि मेरे वार्ड के सभी मतदाताओं का सहयोग प्राप्त होगा।
___________