चोरों ने फिर उड़ाई नलजल योजना का पाईप , मोटरपंप, केबल,

Scn news india

राजेश साबले जिला ब्यूरो 

घोड़ाडोंगरी – छोटी-छोटी चोरी की घटनाओं में पुलिस द्वारा तत्काल कार्रवाई नहीं किए जाने से चोरों के हौसले लगातार बुलंद होते हैं। ऐसे ही एक मामले में घोड़ाडोंगरी पुलिस चौकी के अंतर्गत पिपरी गांव में चोरों ने अपने बुलंद हौसलों का परिचय देते हुए 10 दिन में एक ही स्थान पर दो बार चोरी की वारदात को अंजाम दे दिया है। बीती रात अज्ञात चोरों ने पिपरी के यादव ढाना में बोर के अंदर डाले गए मोटर पंप को निकाल कर केबल और रस्सी सहित लगभग ₹30000 कीमत का सामान चोरी कर लिया है। इसी स्थान पर 10 दिन पूर्व 24-25 मई की दरमियानी रात चोरों ने ₹6000 कीमत का 60 मीटर केबल काट कर चोरी कर लिया था। उस घटना की रिपोर्ट भी ठेकेदार विशाल बत्रा द्वारा घोड़ाडोंगरी पुलिस चौकी में दर्ज करा कर कार्यवाही की मांग की गई थी। लेकिन 10 दिनों में पुलिस द्वारा चोरों के विरुद्ध कोई सख्ती नहीं किए जाने से चोरों के हौसले इतने बुलंद हो गए कि उसी स्थान पर बीती रात चोरों ने दुबारा चोरी की बड़ी वारदात को अंजाम दे दिया है।

ठेकेदार द्वारा आज पुनः इस घटना की रिपोर्ट दर्ज करने के लिए घोड़ाडोंगरी पुलिस चौकी में आवेदन दिया है। ठेकेदार ने घटना की जानकारी पीएचई के कार्यपालन यंत्री और सहायक यंत्री को भी पत्र लिख कर दी है। गौरतलब है कि घोड़ाडोंगरी एवं आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में आए दिन ऐसी चोरी की घटनाएं होती रहती है, जिसमें पुलिस आवेदन ले लेती है लेकिन एफआईआर दर्ज नहीं की जाती है। ऐसे मामलों ने अक्सर गंभीरता से चोरों की पतासाजी नहीं कि जाति जिसकेकारण चोरों के हौसले बुलंद होते जाते हैं और फिर किसी दिन वह बड़ी वारदात को अंजाम देते हैं। होना यह चाहिए कि चोरी की छोटी सी घटना को भी गंभीरता से लेते हुए कार्यवाही की जाए तो बड़ी घटनाओं को घटित होने से ही रोका जा सकता है।

पुलिस पहुंची मौके पर, पाइप काटने में प्रयोग की हुई कुल्हाड़ी मिली

घटना की जानकारी मिलने पर घोड़ाडोंगरी पुलिस चौकी के एएसआई परतेती, आरक्षक सतीश एवं अन्य पुलिसकर्मियों ने घटनास्थल का मौका मुआयना कर चोरों की तलाश शुरू कर दी है। घटनास्थल के आसपास संदिग्ध स्थानों पर तलाशी लेने पर चोरी की घटना में प्रयुक्त कुल्हाड़ी पुलिस को मिली है। कुल्हाड़ी की नोक पर पाइप और रस्सी के टुकड़े चिपके हुए मिले हैं।