बस हादसा -मुख्यमंत्री श्री चौहान देहरादून पंहुचे ,मृतकों के परिवार को पाँच-पाँच लाख और घायलों को 50 हजार की राहत राशि

Scn news india

एड.फैजान पटेल 

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि उत्तराखंड बस हादसा बहुत भयानक, दुर्भाग्यपूर्ण और दर्दनाक है। हमारे पन्ना के भाई-बहन चार धाम की यात्रा पर गए थे। उनकी एक बस गिर गई, और तीर्थयात्रियों की दु:खद मृत्यु हुई है। सरकार पीड़ितों को हर संभव सहायता देगी। मुख्यमंत्री श्री चौहान देहरादून  पंहुच कर पीड़ितों से मुलाकात की। 

 

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने देहरादून रवाना होने के पूर्व उत्तराखंड के मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी से मोबाइल पर बात की। श्री धामी ने बताया कि पूरे तंत्र को, कलेक्टर, एस.पी., एस.डी.आर.एफ की टीम को सक्रिय किया है, सभी वहाँ लोगों को निकालने में लगे हुए हैं और जो भाई-बहन घायल हैं, उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने बताया कि एक टीम दिल्ली से तत्काल उत्तराखंड के लिए रवाना हो चुकी है, जो वहाँ राहत, इलाज, बचाव सहित दिवंगतों को लाने की व्यवस्था करेगी। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने पूरी घटना के रेस्क्यू का संज्ञान लेते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे उत्तराखंड सरकार के संबंधित अधिकारियों के संपर्क में रहकर घायलों की मदद करने में कोई कमी न आने दें। हमारी प्राथमिकता है कि घायलों का त्वरित उपचार हो जाए। हम उनके उपचार में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि मृतकों के परिवार को पाँच-पाँच लाख रूपए की राहत राशि दी जाएगी। गंभीर रूप से घायलों के इलाज के साथ-साथ 50 हजार रूपए की राशि घायलों के परिजनों को दी जाएगी। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि जब ऐसा हादसा हो तो मैं भोपाल में चैन से सो नहीं सकता और इसलिए मैंने फैसला किया है मैं स्वयं अभी रात को देहरादून रवाना हो रहा हूँ। मेरे साथ मंत्री श्री बृजेन्द्र सिंह, डीजीपी, सेक्रेटरी होम, ओएसडी श्री योगेश चौधरी साथ जा रहे हैं। हम पीड़ितों को राहत पहुँचाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने दिवंगत तीर्थयात्रियों के परिजनों से निवेदन किया है कि वो धैर्य रखें, सरकार पूरी तरह उनके साथ है।