स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता संदेश देने जिले के गावों से लेकर नगरों में हुआ गुड़ मॉर्निग कार्यक्रम का आयोजन

Scn news india

उजेन्द्र कुमार  

  • स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता संदेश देने जिले के गावों से लेकर नगरों में हुआ गुड़ मॉर्निग कार्यक्रम का आयोजन
  • दूसरी कड़ी में बच्चे,बुजुर्ग, महिलाओं एवं युवाओं ने लिया बढ़चढ़ कर हिस्सा
  • कलेक्टर ने स्लो बाइक चला कर दिए नियंत्रित गति में बाइक चलाने के संदेश,पर प्रतियोगिता में बाजी मार गये प्रतीक

 

बलौदाबाजार।। कलेक्टर डोमन सिंह के निर्देश पर आज जिला मुख्यालय जिले के विभिन्न गावों एवं नगरों में कार्यक्रम का आयोजन बड़े धूम धाम से किया गया। जिसमें लोगों ने बड़े उत्साह से शामिल होकर अपनी सहभागिता प्रदान की। जिला मुख्यालय स्थित स्पोर्ट्स स्टेडियम में सुबह 6 बजे गुडमार्निंग बलौदाबाजार कार्यक्रम का आयोजन हुआ। कार्यक्रम में स्वास्थ्य के प्रति जागरुकता संदेश देने के उद्देश्य से कलेक्टर डोमन सिंह सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारी गण बच्चों के संग जमकर दौड़ लगाएं। कार्यक्रम में जुम्बा,हास्य योगा एवं खेलों की धूम रही। जिमसें लोगों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। इस मौके पर ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूकता संदेश देने के लिए स्लो बाइक प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया।

 

जिमसें लोगो के उत्साह वर्धन करने के लिए कलेक्टर डोमन सिंह, जिला पंचायत सीईओ डॉ फरिहा आलम सिद्की एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पीताम्बर पटेल ने भी स्वयं स्लो बाइक चलाकर प्रतियोगिता में शामिल हुए। पर प्रतियोगिता में प्रतीक कुर्रे ने सबसे धीमी बाइक चलाकर बाजी मार ली। इसी तरह दूसरे क्रम में जिला क्रीड़ा अधिकारी प्रीति बंछोर एवं तृतीय स्थान पर डिप्टी कलेक्टर नरेंद्र बंजारा एवं पत्रकार कैलाश जायसवाल ने सँयुक्त रूप रहें। इस दौरान मुख्य मंच से कुछ दिनों पूर्व तमिलनाडु में 400 मीटर दौड़ प्रतियोगिता में तृतीय स्थान आये 85 वर्षीय ग्राम आमाकोनी निवासी सरजू प्रसाद साहू को भी टीशर्ट एवं स्पोर्ट्स शूज देकर सम्मानित किया गया। लोगो ने सेल्फी स्टैंड पर सेल्फी भी लेते रहे।

इस आयोजन का उद्देश्य लोगों की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए किया गया। जिसकी शुरुआत पेंशन क्लब द्वारा हास्य योग कराया गया।।जिसका आनंद सभी ने लिया उसके बाद सभी अपने-अपने खेलों में बढ़ गए जैसे कि कलेक्टर ने बच्चों को रनिंग करवाया और स्वयं उनके साथ रनिंग के बच्चे बड़े उत्साहित थे बहुत से युवाओं ने क्रिकेट में अपना हाथ आजमाया कुछ ने में उन्होंने अपना जौहर दिखाया एवं वॉलीबॉल में उन्होंने अपने आपको परखा। इसी तरह महिलाओं का ग्रुप था महिलाओं का और महिला अधिकारियों ने मिलकर कुछ मनोरंजनात्मक खेलखेला गया।

जिसमें सभी ने बहुत बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और बहुत इंजॉय किया उसके बाद कुछ बच्चों ने स्किपिंग रोप भी किया सभी बच्चों ने बुजुर्गों ने महिलाओं पुरुषों युवाओं सभी ने मिलकर जुंबा का आनंद लिया सभी मिलकर एक साथ जुंबा किया। राष्ट्रगान से इस कार्यक्रम का समापन हुआ। इस मौके पर अपर कलेक्टर राजेन्द्र गुप्ता,जिला पंचायत सीईओ डॉ फरिहा आलम सिद्की, एसडीएम बलौदाबाजार प्रतिष्ठा ममगाईं,अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पीताम्बर पटेल सहित समस्त विभागों के जिला अधिकारी गण उपस्थित रहे। इसके साथ ही बड़ी सँख्या में स्थानीय नागरिक,बच्चे,खेल संघ के पदाधिकारी,पेंशनर्स,प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के पत्रकार साथी बड़ी संख्या में उपस्थित रहे।