11 जिलों में बारिश के साथ बिजली गिरने की चेतावनी, जानें अपने जिले का हाल

Scn news india
प्रदेश के 11 जिलों में मौसम विभाग ने कहीं कहीं बिजली चमकने अथवा गिरने की भी सम्भावना जताई है और येलो अलर्ट जारी किया है।
भोपाल। मानसून की बात जोह रहे मप्र का मौसम अभी तीखें गर्मी के तेवरों को झेल रहा है। हालांकि आने वाले 24 घंटों में प्रदेश के कुछ जिलों में बारिश या बौछारों की संभावनाएं मप्र मौसम विभाग (MP weather department) ने जताई है। मौसम विभाग ने 11 जिलों में बारिश और बौछारों के साथ बिजली चमकने और गिरने की सम्भावना जताई है।
मौसम विभाग (IMD) ने मप्र के हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, खरगौन, बड़वानी धार, इंदौर, उज्जैन, देवास, शाजापुर और आगर जिलों में कहीं कहीं बारिश या गरज चमक के साथ बौछारें गिरने की सम्भावना जताई है। इन्हीं जिलों में मौसम विभाग ने कहीं कहीं बिजली चमकने अथवा गिरने की भी सम्भावना जताई है और येलो अलर्ट (MP Weather Yellow Alert) जारी किया है। एमपी मौसम विभाग ने इन जिलों में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से हवाएं चलने की सम्भावना भी जताई है।
मौसम विभाग ने आज 02 जून को जारी दैनिक मौसम रिपोर्ट (MP Weather Daily Report) में पिछले 24 घंटे के मौसम की जो जानकारी दी है उसके हिसाब से सबसे ज्यादा अधिकतम तापमान नौगांव और दतिया में 45 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।