नाली निर्माण की मांग को लेकर गंदे पानी में खड़े होकर ग्रामीण कर रहे प्रदर्शन

Scn news india

योगेश चौरसिया जिला ब्यूरो 

मंडला जिला मुख्यालय की नज़दीकी ग्राम पंचायत बिंझिया जहां नाली निर्माण की मांग को लेकर ग्रामीण प्रदर्शन कर रहे है। गंदे पानी में खड़े होकर ये ग्रामीण प्रदर्शन कर रहे है।

इनका कहना है कि पिछले 3 – 4 साल से वे लोग काफी परेशां है। पानी निकासी की समुचित व्यवस्था न होने से वे लोग काफी परेशान है। इस समस्या से करीब 100 परिवार के लोग परेशान है। आने जाने में दिक्कत तो होती ही है कई लोग गिर कर चोटिल भी हो जाते है। बच्चों को इसी रास्ते से होकर आंगनबाड़ी जाने को मजबूर होना पड़ता है।

लोगों के घरों में बोर से भी गन्दा पानी आ रहा है। इससे बीमारी का भी अंदेशा बना रहता है। पानी से परेशां होकर कई लोगों ने अपने दरवाजे के सामने छोटी दिवार भी कड़ी कर ली है। कई बार इसकी शिकायत अधिकारीयों से की गई लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। अब इनका कहना है कि जब तक नाली निर्माण नहीं होगा तब तक वो लोग वोट नहीं डालेंगे। दरअसल पानी निकासी की जगह न होने से यह समस्या हो रही है।

यहां कोई शासकीय भूमि नहीं है। जिस रस्ते से पानी निकलता था वो निजी भूमि है। माकन बनने से पानी का रास्ता रुक गया और यह समस्या उत्पन्न हो गई जो अब विकराल हो गई है। वहीं इस पूरे मामले में मंडला तहसीलदार नियमानुसार कार्यवाही की बात कर रहे है।