यातायात कर्मी प्वाइंट पर पर लापरवाही -मार्ग डायवर्ट होने के बाद भी लग रहा जाम

Scn news india

संवाददाता सुनील यादव 

कटनी. मिशन चौक से सागर पुलिया के नीचे सड़क का निर्माण कराया जा रहा है। सड़क निर्माण के चलते वन-वे करने के साथ ही मार्ग डायवर्ट किया गया है ताकि आसानी से काम हो सके। लेकिन अभी भी जाम की स्थिति निर्मित हो रही है। यातायात कर्मी प्वाइंट पर तैनात नहीं रहते थे, जिसके चलते समस्या हो रही थी। इस समस्या को लेकर शनिवार को पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार जैन मौके पर पहुंचे। उन्होंने अग्रवाल कॉलोनी से लेकर मिशनक चौक, आजाद चौक, चांडक चौक व अग्रवाल कॉलोनी तक पैदल निरीक्षण किया और व्यवस्थाएं देखीं। इस दौरान एसपी ने कोतवाली व रंगनाथ थाना प्रभारियों को जाम से निपटने के भी निर्देश दिए।

मिशन चौक में सागर पुलिया के समीप स्वयं यातायात व्यवस्था का मोर्चा संभाला। फोन लगाकर वाहन चला रहे लोगाें को फटकार लगाई। निरीक्षण के दौरान एसपी ने सभी कर्मचारियों का हौसला बढ़ाया और कहा कि हर समय मुस्तैदी के साथ ड्यूटी करें। सड़क निर्माण के कारण लोगों को परेशानी ना हो प्वाइंट पर रहते हुए यातायात व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त रखें। लोगों को समझाकर सुरक्षित मार्ग से आवागमन कराएं। बता दें कि सड़क के एक हिस्से का काम पूरा हो गया है अब शीघ्र ही दूसरे हिस्से में काम शुरू होगा। बता दें मिशन में लगने वाले जाम की समस्या को पत्रिका ने प्रमुखता से उजागर किया था।

खड़ी कार में लगाया व्हील लॉक

कई वाहन चालक यातायात नियमाें का पालन नहीं कर रहे हैं। अपनी सुविधा के लिए सैकड़ों लोगाें के लिए आफत बनते हैं। आजाद चौक के समीप एक कार चालक बीच सड़क कार पार्क कर गायब हो गया था। इस पर यातायात पुलिस ने व्हील लॉक लगाया और जुर्माने की कार्रवाई की। मनमानी करने वाले के कारण भी शहर की यातायात व्यवस्था अराजक हो रही है।