मुलताई को आदर्श शहर बनाया जाए नागरिकों को समुचित सुविधाएं मिलें, विकास कार्य शीघ्रता से पूर्ण हों पीएचई मंत्री श्री सुखदेव पांसे ने की नगरपालिका मुलताई के कार्यों की समीक्षा

Scn news india


बैतूल,
लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री श्री सुखदेव पांसे ने कहा कि मुलताई को आदर्श शहर बनाया जाये। यहां चौक-चौराहों का सौंदर्यीकरण हो, सुव्यवस्थित सडक़ें बनें एवं आमजन की उपयोगी समुचित सुविधाएं मुहैया हों। मंत्री श्री पांसे बुधवार को मुलताई नगरपालिका अंतर्गत संचालित कार्यों की समीक्षा कर रहे थे।  इस दौरान उन्होंने कहा कि आमजन की समस्याओं के निराकरण करने की नगरपालिका के अधिकारियों-कर्मचारियों की तत्पर एवं प्रभावी भूमिका हो। बैठक में अनुविभागीय राजस्व अधिकारी श्री सीएल चनाप, मुख्य नगरपालिका अधिकारी श्री राहुल शर्मा सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं संबंधित अधिकारी मौजूद थे।


नगर पालिका द्वारा संचालित कार्यों की समीक्षा करते हुए मंत्री श्री पांसे ने कहा कि नगरीय क्षेत्र अंतर्गत संचालित विभिन्न विकास कार्य गुणवत्तापूर्ण हों एवं इन्हें समय-सीमा में पूर्ण किया जाए। नगरीय निकाय के अधिकारी इस बात पर भी ध्यान दें कि शहर की बसाहट सुव्यवस्थित हो। युवाओं, महिलाओं, बुजुर्गों एवं अन्य नागरिकों के लिए आवश्यक सहूलियतें नगर पालिका द्वारा उपलब्ध कराई जायें। शहर के सघन इलाकों में नगर पालिका द्वारा पार्किंग की भी उचित व्यवस्था की जाए। नगर के बस स्टेण्ड का भी समुचित विकास किया जाये एवं उसे सुविधाजनक बनाया जाए। उन्होंने कहा कि नगरपालिका द्वारा शहर के विकास के लिए आवश्यक योजनाएं भी तैयार की जाये। श्री पांसे ने इस दौरान पेयजल योजना से संबंधित कार्य भी शीघ्रता से पूर्ण करने के निर्देश दिए। बैठक में उन्होंने कहा कि हम सबकी भावना मुलताई को आदर्श शहर के रूप में विकसित करने की होना चाहिए। उन्होंने कहा कि एक आदर्श शहर की परिकल्पना बिना यहां के नागरिकों के संभव नहीं है, अत: शहर को सुंदर एवं आदर्श बनाने के लिए नागरिकों से भी सहयोग अपेक्षित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.