असंगठित कामगार कांग्रेस ने बामला में लगाई मजदूर पंचायत, श्रमिकों का किया सम्मान, रेखा उईके बनी अध्यक्ष

Scn news india

ब्यूरो रिपोर्ट

छिंदवाड़ा। कामगार कांग्रेस ने ग्राम पंचायत बामला में मजदूर पंचायत का आयोजन किया जिसमें विधायक विजय चौरे, कामगार कांग्रेस अध्यक्ष वासुदेव शर्मा ने पूर्व मुख्यमंत्री माननीय कमलनाथजी, सांसद नकुलनाथजी की ओर से 500 से अधिक कामगारों का सम्मान किया गया। संगठन की बामला की अध्यक्ष रेखा उईके, पिंडरई की मुन्नी यादव ने मजदूर पंचायत का आयोजन किया, जिसमें 300 से अधिक पुरूष महिला कामगार उपस्थित रहे। कदीर खान ने कार्यक्रम का संचालन किया जिसमें नरसिंह साहू, क्रिस बस्त्राणे, नंदू सौराठ, पूना राम चौरिया, सविता पवार, कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष पूनाराम वावस्टले सहित सभी कांग्रेस के नेता उपस्थित रहे।


मजदूर पंचायत को संबोधित करते हुए विधायक विजय चौरेजी ने कहा कि माननीय कमलनाथजी ने केंद्रीय मंत्री रहते हुए मनरेगा शुरू कपाई जिसमें ग्रामीण गरीब को 22000 हजार साल इनकम की गारंटी है, पक्के आवास की योजना शुरू कराई लेकिन 18 साल से भाजपा सरकार ने इसका फायदा गरीब तक नहीं पहुंचने दिया, जिला पंचायत भी भाजपा की है जिसने कांग्रेस की योजनाएं गांव तक नहीं पहुंचने से रोकी, इसलिए गांव में पक्के मकान गरीबों को नहीं मिले। अब हमें कांग्रेस की जिला पंचायत बनवानी है तभी मनरेगा में काम मिलेगा और सभी को पक्के मकान।


कामगार कांग्रेस के अध्यक्ष वासुदेव शर्मा ने कहा कि 18 साल से शिवराज का भाषण सुन रही है, 8 साल से मोदी भी भाषण दे रहे हैं, यह लोग भाषणों से गरीब का पेट भरना चाहते हैं, लेकिन भाजपा के नेताओं से पूछना होगा कि भाजपा सरकार ने गरीब मजदूरों के लिए क्या किया? गरीब की बेटी की शादियों के लिए कमलनाथजी की सरकार ने 51 हजार किए, भाजपा 18 साल में यह क्यों नहीं कर पाई, साफ है शिवराज सहित पूरी भाजपा गरीब की बेटी के हिस्से का पैसा भी खा रही थी, इसी तरह बुजुर्गों की पेंशन कमलनाथजी ने बढाकर 600 की, जो 1000 होने वाली थी लेकिन कमलनाथजी की सरकार भाजपा ने विधायक खरीदकर गिरा दी।

शर्मा ने कहा कि कमलनाथजी पक्के आवास की योजना में गरीब को इंदिरा आवास की तरह मकान के लिए पैसे के साथ साथ प्लाट भी देने वाले थे लेकिन मोदी-अमित शिवराज मिलकर गरीब मजदूर का प्लाट ही खा गए गई। वासुदेव ने कहा मोदी की आवास योजना, मकान तोडो योजना है, जिसमें फंसकर गरीब कर्ज में डूब गया है, हमें ऐसी गरीब विरोधी भाजपा नेताओं को सबक सिखाना होगा, इस बार गरीब मजदूर यह काम करेगा।

Live Web           TV