राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद करेंगे 85 स्वास्थ्य संस्थाओं के उन्नयन और निर्माण कार्यों का भूमिपूजन

Scn news india

मनोहर

राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद तीन दिवस के मध्यप्रदेश दौरे पर आ रहे हैं इस दौरान श्री कोविंद मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में मध्यप्रदेश की 85 स्वास्थ्य संस्थाओं के उन्नयन और निर्माण कार्य का भूमिपूजन करेंगे। प्रदेश के अलग-अलग जिलों में जिला अस्पताल, सिविल और प्राइमरी अस्पतालों के साथ भोपाल में अस्थिरोग रोग संस्थान और श्वास रोग विशेषज्ञ अस्पताल के निर्माण कार्यों का भूमिपूजन करेंगे। भोपाल के मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में 28 मई को शाम 5:00 बजे विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।

कार्यक्रम में राज्यपाल श्री मंगुभाई पटेल, मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान, स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी और अन्य अतिथिगण उपस्थित रहेंगे। आयुक्त चिकित्सा शिक्षा श्री निशांत वरवड़े ने कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया।

इस दौरान अपर कलेक्टर श्रीमति माया अवस्थी, एसीपी श्री ए. साई मनोहर, एसडीएम श्री जमील खान और अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे। आयुक्त श्री वरवड़े ने आवश्यक दिशा निर्देश दिए और 27 मई को सुबह तक सभी तैयारी पूर्ण करने को कहा है। इसी दिन सुबह 11 बजे सभी अधिकारियों के साथ कार्यक्रम की फाइनल रिहर्सल भी की जाएगी। श्री वरवड़े ने पीने के लिए ठंडे पानी की व्यवस्था, महिला और पुरुषों के लिए अलग- अलग साफ टॉयलेट और स्वच्छता के लिए विशेष व्यवस्था करने के निर्देश भी दिए है।