वकीलों ने किया आज कार्य से विरत रहने का एलान

Scn news india

एड.फैजान पटेल 

भोपाल – लगभग 5 दिनों में पुलिस द्वारा  एडवोकेट दीपेश शर्मा पर हुए हमले के आरोपी को  गिरफ्तारी ना किये जाने पर अब वकीलो भारी आक्रोश पनपने लगा है। विरोध में संघ ने आज कार्य से विरत रहने का एलान किया है।

वही  मंगलवार को कोर्ट के सामने बड़ा हंगामा होता रहा जहाँ  विरोध प्रदर्शन के दौरान वकीलों ने राहगीरों के साथ मारपीट की। महिला वकील ने सड़क से गुजर रही महिला को थप्पड़ जड़े। महिला बाल खींचकर हमले की कोशिश की। स्कूटी से निकल रहे एक युवक को भी पीटा गया। पुलिस तमाशबीन बनी रही। आधे घंटे तक वकील सड़क पर हंगामा करते रहे। इस मामले में पुलिस ने 60-70 अज्ञात लोगों पर मामला दर्ज किया है। वहीँ मामले में  जिला बार एसोसिशन के अध्यक्ष पीसी कोठारी ने कहा कि महिला के साथ मारपीट नहीं हुई है। जैसे ही मैंने देखा हंगामा हो रहा है, मैंने तुरंत ही समझाया। महिला मेरी बहन जैसी हैं।

बता दे कि अधिवक्ता  दीपेश शर्मा (30) शुक्रवार शाम सात बजे बाइक से फतेहगढ़ रोड होते हुए हमीदिया अस्पताल तरफ आ रहे थे। इसी वक्‍त हमीदिया अस्पताल तरफ से एक्टिवा सवार दो युवक रॉन्ग साइड से आए और उनकी बाइक को टक्कर मार दी। इससे दीपेश और दोनों युवकों में विवाद होने लगा। युवकों का एक साथी भी वहां आ गया और दीपेश से गाली-गलौज करने लगा। एक युवक ने दीपेश पर चाकू से हमला कर दिया। हमले में दीपेश को गंभीर चोट आई थी।

प्रशासन का अधिवक्ताओं के विरुद्ध कायरता पूर्ण कार्य

एमपी नगर पुलिस ने 147, 341 के तहत किया मामला दर्ज
एक ओर  पुलिस अधिवक्ता के ऊपर हमला करने वाले आदतन बदमाशों को आज दिनांक तक गिरफ्तार करने में असफल रही पुलिस को आरोपियों को बचा रही है – उस बदमाश के विरुद्ध लगभग 4 से 5 अपराधिक प्रकरण विभिन्न थानों के चल रहे हैं और पुलिस उसे पकड़ नहीं पा रही है
वहीं पुलिस ने शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने वाले अधिवक्ता गण पर आखिर किसके दबाव में प्रकरणb पंजीबद्ध किया।
बार के आव्हान पर कल विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा।  पुलिस ने जो झूठा प्रकरण दर्ज किया है उस के संदर्भ में कल राज्यपाल महोदय को ज्ञापन दिया जाएगा।