सट्टा खिलाने वाले तथा खिलवाने वाले मुख्यखाई बाज के विरूद्ध मंडला पुलिस की कार्यवाही, दो अलग अलग थानांतर्गत सट्टा के विरूद्ध कार्यवाही

Scn news india

योगेश चौरसिया जिला ब्यूरो मंडला 

पुलिस अधीक्षक मण्डला श्री यशपाल सिंह राजपूत द्वारा जिले के सभी थाना/चौकी प्रभारियों को अपने अपने थाना क्षेत्रों में अवैध गतिविधियों पर सख्ती से लगाम लगाते हुए अवैध गतिविधियों में संलिप्त बदमाशों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये हैं । साथ ही मंडला पुलिस अधीक्षक द्वारा जुआ, सट्टा के बारे में किसी भी माध्यम से प्राप्त शिकायत पर त्वरित कार्यवाही सुनिश्चित करने हेतु निर्देशित किया गया है ।
संक्षिप्त विवरण:- दिनांक 23/05/2022 को अनुविभागीय अधिकारी पुलिस मंडला के नेतृत्व में अनुभाग अंतर्गत दो अलग अलग थाना अंतर्गत थाना प्रभारियों द्वारा सट्टा के विरुद्ध कार्यवाही की पहले प्रकरण में चौकी हिरदेनगर को मुखबिर को ग्राम मधुपुरी में बंशीलाल पटेल अपने घर के सामने लगे खम्बे की लाईट की रोशनी में लोगों से अंको पर रूपये पैसों का हारजीत का दांव लगवाकर कागज पर सट्टा पट्टी एवं मोबाईल पर अंक लिख रहा है । सूचना पर हमराह स्टाफ के घेराबंदी कर रेड़ कार्यवाही कर आरोपी बंशीलाल पटेल पिता हुलकर पटेल उम्र 45 वर्ष निवासी मधुपुरी चौकी हिरदेनगर थाना महाराजपुर को मौके पर सट्टा पट्टी में अंको में रुपये पैसों से हारजीत का खेल खिलाते पाये जाने से आरपी के कब्जे से एक सट्टा पट्टी, पेन एवं नगदी रकम 5500/- रुपए तथा एक मोबाइल फोल रीयल मी का एंड्राईट फोन जप्त कर कब्जा पुलिस में लिया गया। दुसरे प्रकरण में थाना कोतवाली अंतर्गत पटेल किराना दुकान के सामने लालीपुर मंडला मे एक व्यक्ति अंको पर हार जीत का दांव लगाकर सट्टा पट्टी लिख रहा है मुखबिर सूचना पर मौके पर पुलिस टीम रवाना किया गया सूचना तस्दीक कर मौके मे रितेश उर्फ मोनू पटेल पिता मुकेश पटेल उम्र 21 साल निवासी लालीपुर मंडला को रंगे हाथ सट्टा पट्टी लिखते पकडा गया जिसके पास से एक पेन एवं सट्टा पट्टी व नगदी राशि 2,975 रूपये जप्ती किया गया। उक्‍त दोनो प्रकरणों में आरोपी से पूछताछ के दौरान दोनों सटोरियों ने मुख्य खाई बाज के निर्देश (कहने पर) में सट्टा खिलाने की बात कही। उक्‍त आरोपियों पर थाना महाराजपुर एवं कोतवाली में धारा 4 क सट्टा एक्ट , 109 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है। मंडला पुलिस द्वारा मुख्य खाईबाज एवं सट्टा के विरुद्ध लगातार कार्यवाही जारी रहेगी।

Live Web           TV