अवैध रूप से संचालित रेस्टोरेंट का अतिक्रमण हटाया

Scn news india

एड.फैजान पटेल 

कलेक्टर अविनाश लवानिया के निर्देश पर भोपाल में अतिक्रमण विरोधी कार्रवाई लगातार जारी है। सोमवार को भोपाल के करोंद क्षेत्र में सैनी रेस्टोरेंट संचालित हो रहा था। रेस्टोरेंट पर जिला प्रशासन की टीम द्वारा छापामार कार्रवाई की गई। इस कार्रवाई में कई अवैध गतिविधियां भी संचालित होती देखी गई इसमें 10 मीटर दूर स्कूल होने के बाद भी तंबाकू उत्पाद बेचे जा रहे थे और गंदगी में खाना बनाया जा रहा था इसके साथ ही बाल श्रम की शिकायत भी दर्ज की गई है ।

एसडीएम श्री मनोज वर्मा के नेतृत्व में जिला प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए देखा कि उक्त रेस्टोरेंट में अनेक गलत तरीके से खाना बनाया जा रहा है और शासकीय भूमि पर रेस्टोरेंट संचालित किया जा रहा था और शासकीय भूमि पर अतिक्रम कर रेस्टोरेंट संचालित किया जा रहा था।

आज जिला प्रशासन के नेतृत्व में नगर निगम अमले के साथ अतिक्रमण विरोधी कार्रवाई करते हुए 1 करोड़ रुपये की लागत की 3 हजार वर्गफिट से अतिक्रमण को हटाया गया है।

रेस्टोरेंट के संचालक सुंदर लाल सैनी, केशव आदि लोगों द्वारा रेस्टोरेंट संचालित किया जा रहा था। टीम ने अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई करते हुए रेस्टोरेंट को हटाया गया और शासकीय भूमि को मुक्त कराया गया है।