चार पहिया वाहन में ढोई जा रही थी अवैध शराब, भगवती मानव कल्याण संगठन ने पकड़ी

Scn news india

संवाददाता सुनील यादव 

  • चार पहिया वाहन में ढोई जा रही थी अवैध शराब, भगवती मानव कल्याण संगठन ने पकड़ी
  • किया पुलिस के हवाले, रीठी थाना क्षेत्र के देवगांव और निटर्रा के बीच का मामला

कटनी, रीठी।।

रीठी थाना क्षेत्र के अवैध कारोबारियों की तरफ प्रशासन की नजरें इनायत नहीं हो पा रही थी तो समाजिक संगठन ने आगे आकर अवैध कारोबार को पकड़ प्रशासन की आंख खोल दी। ऐसा ही एक ताजा मामला रविवार को रीठी थाना क्षेत्र का सामने आया है। यहां एक समाजिक संगठन ने अवैध शराब का परिवहन करते एक चार पहिया वाहन को पकड़कर पुलिस के हवाले किया है। जो प्रशासन को आइना दिखाने का काम कर रहा है।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक कटनी जिले के रीठी थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम देवगांव और निटर्रा के बीच रविवार की सुबह एक चार पहिया वाहन से अवैध रूप से शराब परिवहन की जा रही थी। जिसकी सूचना भारतीय शक्ति चेतना पार्टी एवं भगवती मानव कल्याण संगठन द्वारा पुलिस को दी गयी। सूचना पर रीठी पुलिस ने वाहन को जप्त किया है। इस संबंध में भगवती मानव कल्याण संगठन के पदाधिकारीयों ने जानकारी देते हुए बताया कि वे लोग आश्रम से ग्राम हटा की ओर लौट रहे थे तभी रविवार की सुबह चार पहिया वाहन में 17 पेटी शराब की पेटियां लोड करते हुए देखा। इस पर उन्होंने पुलिस को सूचना दी। संगठन द्वारा अवैध परिवहन करते शराब पकड़ाने से एक बात साफ नजर आ रही कि जो काम पुलिस को करना चाहिए वह यह भगवती मानव कल्याण संगठन कर रहा है उनकी मुस्तेदी से इस शराब को पकड़ा गया।

काली फिल्म लगी बोलेरो ने उगली 43500 रूपए की शराब

रीठी पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक मुखबिर की सूचना पर रीठी पुलिस द्वारा घटना स्थल देवगांव में रामसुजान यादव के घर के आगे रोड पर एक काली फिल्म लगी बोलेरो गाड़ी क्रमांक एमपी 21 सीए 6059 में आरोपी सुनील यादव व रोहित गौतम के कब्जे से अवैध रूप से रखी 17 पेटी शराब जिसमें 558 पाव करीब 100 लीटर 440 ग्राम कीमत 43500 रूपए जप्त की गई है साथ ही अवैध परिवहन करने पर बोलेरो वाहन को भी जप्त किया गया है। आरोपियों के विरुद्ध रीठी थाना में अपराध क्रमांक 158/22 धारा 34(2) आबकारी एक्ट के तहत मामला कायम कर विवेचना में लिया गया है। सूत्रों की मानें तो उक्त काली फिल्म लगी बोलेरो गाड़ी बहुत दिनों से रीठी क्षेत्र अवैध शराब का परिवहन कर दिनभर सड़क पर दौड़ती है, जिस पर रीठी पुलिस की नजरें इनायते नहीं करती हैं। जबकि रीठी पुलिस द्वारा आये दिन वाहन चैकिंग के नाम पर दो पहिए व चार पहिया वाहन चालकों से चालानी कार्रवाई की जाती है।