नरेला विधानसभा को मिली एक और आरओबी की सौगात

Scn news india

मनोहर 

चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री विश्वास कैलाश सारंग ने 17 करोड़ से अधिक की लागत से बनने जा रहे ऐशबाग रेलवे ओवर ब्रिज का शनिवार को शिलान्यास किया। साथ ही वार्ड 39 एवं 40 में विभिन्न विकास कार्यों का भूमि-पूजन भी किया।

ऐशबाग फाटक को पुल बोगदा से जोड़ेगा आरओबी

मंत्री श्री सारंग ने बताया कि ऐशबाग फाटक पर 17 करोड़ 37 लाख 53 हजार रूपये की लागत से बनने जा रहे ओवरब्रिज के निर्माण से क्षेत्र के लोगों का मुख्य जिंसी-चिकलोद रोड से सीधा संपर्क हो सकेगा। इस आरओबी के निर्माण से बोगदा पुल और सुभाष आरओबी पर यातायात का दबाव कम हो जायेगा। साथ ही ऐशबाग क्षेत्र के लोगों को अब न तो फाटक पर इंतजार करना पड़ेगा और न ही चक्कर लगाकर जाना पड़ेगा। इस आरओबी के बन जाने से प्रतिदिन लगभग 2 लाख शहरी आबादी लाभान्वित होगी।

मंत्री श्री सारंग ने बताया कि अभी तक ऐशबाग की रेलवे क्रॉसिंग क्रमांक 250 के बंद हो जाने से क्षेत्र के नागरिकों को ऐशबाग के आसपास बसी कॉलोनियों की तंग गलियों से आवागमन करना पड़ता है। अब इससे निजात मिल सकेगी। उन्होंने बताया कि ऐशबाग स्टेडियम के समीप लगभग 648 मीटर लंबाई और 8.40 मीटर चौड़ाई के साथ बनने जा रहा यह आरओबी ऐशबाग फाटक से बोगदापुल की तरफ उतरेगा।

नरेला में ट्रैफिक का दबाव कम करने के लिये लगातार हो रहा काम

मंत्री श्री सारंग ने कहा कि नरेला विधानसभा रेलवे लाइन के पास बसी है, जिससे यहाँ आवागमन के लिये नागरिकों को पहले रेलवे क्रॉसिंग पार करनी होती थी। आज नरेला एक मात्र ऐसी विधानसभा है जहाँ 5-5 फ्लाईओवर हैं, जिससे यातायात व्यवस्था सुगम हुई है। उन्होंने कहा कि सुभाष नगर फ्लाई ओवर से प्रतिदिन 6 लाख से अधिक लोगों को लाभ मिल रहा है। अब प्रभात चौराहे पर भी 35 करोड़ की लागत से शीघ्र ही ग्रेड सेपरेटर का निर्माण कराया जा रहा है। यह नरेला क्षेत्र का छठवां फ्लाई ओवर होगा।