कुशाभाऊ ठाकरे जन्म शताब्दी वर्ष कार्यक्रम में किया बच्चों का सम्मान

Scn news india

  • कुशाभाऊ ठाकरे जन्म शताब्दी वर्ष कार्यक्रम में किया बच्चों का सम्मान
  • बच्चे ही कल के राष्ट्र निर्माता है। बच्चों के माध्यम से संस्कृति का हस्तांतरण एक पीढ़ी से दूसरी पीढ़ी तक होता है =रंजीत सिंह

प्रवीण सोनी 

सारणी।
भारतीय जनता पार्टी श्रद्धेय कुशाभाऊ ठाकरे जन्म शताब्दी वर्ष के अंतर्गत होने वाले कार्यक्रम के अंतर्गत कुशाभाऊ ठाकरे जन्म शताब्दी वर्ष कार्यक्रम के प्रदेश अध्यक्ष सुमित्रा महाजन, प्रदेश सचिव हेमंत खंडेलवाल ,भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष आदित्य बबला शुक्ला के मार्गदर्शन में कुशाभाऊ ठाकरे जन्म शताब्दी वर्ष के जिला अध्यक्ष सुभाष आहूजा के निर्देशानुसार जिला सचिव सुधा चंद्रा के द्वारा भाजपा सांस्कृतिक प्रकोष्ठ के सौजन्य से सारणी शहर के 5 वर्ष से 12 वर्ष के बच्चों तक का एक कार्यक्रम रामरख्यानी स्टेडियम में रखा गया। बच्चों को स्वास्थ्य संबंधी योगाभ्यास एवं खेलकूद के प्रति अपनी जागरूकता पैदा करने के लिए साइकिल रेस 5 वर्ष की आयु से 12 वर्ष की आयु तक के बच्चों के अलग-अलग वर्ग में खेलकूद प्रतियोगिता ,झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ के प्रदेश सह संयोजक रंजीत सिंह सांस्कृतिक प्रकोष्ठ के जिला संयोजक सुधा चंद्रा ,मंडल के अध्यक्ष नागेंद्र निगम ,नगरपालिका के उपाध्यक्ष भीम बहादुर थापा ,नगर पालिका परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष भावना बंधु मकोड़े, भाजपा महिला मोर्चा के जिला मंत्री सुनंदा नंदू पाटिल, महिला मोर्चा सारणी की कोषाध्यक्ष मीरा गवांडे के आतिथ्य में कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।

प्रातः काल से ही स्वास्थ्य के विभिन्न आयामों के अभ्यासो को पूरा कर शहर के नन्हे-मुन्ने बच्चों ने साइकिल रेस प्रतियोगिता में भाग ली। इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रंजीत सिंह जी ने कहा कि, भारतीय जनता पार्टी मध्य प्रदेश के द्वारा श्रद्धेय कुशाभाऊ ठाकरे जन्म शताब्दी वर्ष के कार्यक्रमों में आज सारणी मंडल में छोटे बच्चों की खेलकूद प्रतियोगिता एवं साइकिल रेस प्रतियोगिता संपन्न कराई गई ।आजादी के अमृत उत्सव कार्यक्रम में भाजपा सांस्कृतिक प्रकोष्ठ के द्वारा इस तरह के कार्यक्रमों का आयोजन कर कुशाभाऊ ठाकरे जन्म शताब्दी वर्ष के कार्यक्रमों को मूर्त रूप दिया जा रहा है। इसके लिए आयोजन समिति को बहुत-बहुत साधुवाद, ऐसे कार्यक्रमों के माध्यम से ही बच्चों में राष्ट्रप्रेम की भावना जागृत होती है। एवं अपनी संस्कृति का हस्तांतरण एक पीढ़ी से दूसरी पीढ़ी तक होता है। इसी कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कुशाभाऊ ठाकरे जन्म शताब्दी वर्ष कार्यक्रम के जिला सचिव सुधा चंद्रा ने उपस्थित भारतीय जनता पार्टी के मंडल अध्यक्ष सहित सभी पदाधिकारियों का इस कार्यक्रम में स्वागत किया। एवं रेड स्पोर्ट्स आयोजन समिति को भी बहुत-बहुत साधुवाद देते हुए ऐसे और कार्यक्रम आयोजन करने का निवेदन किया निवेदन किया ।ऐसी कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भावना मांकोड़े ने सभी बच्चों को आज के इस प्रतियोगिता में विभिन्न स्थान प्राप्त करने के लिए शुभकामनाएं प्रेषित की। सभी अतिथियों के द्वारा नन्हे-मुन्ने बच्चों को पुरस्कार वितरण किया गया। एवं बच्चों के मन में खेल के प्रति भावना जगाने हेतु नगर पालिका उपाध्यक्ष भीम बहादुर थापा द्वारा आभार प्रकट किया गया ।इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से भाजपा के वरिष्ठ नेता जी पी सिंह ,रमेश पवार , बंडू मकोड़े, बबलू नर्र ,पिछड़ा वर्ग मोर्चा के मंडल अध्यक्ष मुकेश यादव ,किसान मोर्चा के मंडल अध्यक्ष रवि मंडल, अल्पसंख्यक मोर्चा के मंडल अध्यक्ष सज्जाद हुसैन ,अनुसूचित जाति मोर्चा के आईटी सेल के प्रभारी राहुल बर्दे, संजीत चौधरी ,राहुल सिंह ,पिछड़ा वर्ग मोर्चा मंडल के मंत्री प्रवीण सोनी, सुनील मुखेड़ बालकृष्ण स्कूल के संचालक राजेंद्र यादव ,अजय डांगी ,मुकेश भालेकर, राहुल विलास चौधरी ,सहित अनेक पालक गण उपस्थित थे।