मां ताप्ती के जयकारों से गूंजी पवित्र मुलताई नगरी पीएचई मंत्री श्री सुखदेव पांसे ने पूजा-अर्चना कर किया 34 दिवसीय मां ताप्ती दर्शन पदयात्रा का शुभारंभ

Scn news india


बैतूल,
सूर्यपुत्री मां ताप्ती नदी के उद्गम स्थल मुलताई से समागम स्थल सूरत तक के लिए निकली 34 दिवसीय मां ताप्ती दर्शन पदयात्रा का मकर संक्रांति के अवसर पर बुधवार को लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री श्री सुखदेव पांसे ने पूजा-अर्चना कर शुभारंभ किया। यह 34 दिवसीय यात्रा 78 पड़ावों को पार करते हुए मां ताप्ती के समागम स्थल गुजरात के सूरत में समुद्र किनारे पर 17 फरवरी को समाप्त होगी। शुभारंभ अवसर पर सेवानिवृत्त भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी श्री डीएस राय, एसडीएम श्री सीएल चनाप सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं बड़ी संख्या में धर्मप्रेमी पदयात्री मौजूद थे।


आरंभ में मंत्री श्री सुखदेव पांसे एवं श्रद्धालुओं ने स्थल पर मां ताप्ती मंदिर पहुंचकर पूजा-अर्चना एवं आरती की। तत्पश्चात् चुनरी यात्रा के साथ ताप्ती सरोवर की परिक्रमा की गई। यात्रा शुभारंभ के दौरान मंत्री श्री पांसे धर्मध्वजा उठाकर चले। मां ताप्ती के जयकारों से गूंजती हुई यात्रा शहर से रवाना हुई।

इस दौरान नगर के धर्मप्रेमी जनता ने पुष्पवर्षा कर यात्रा का स्वागत किया। इस दौरान मंत्री श्री पांसे ने सभी पदयात्रियों को यात्रा की हार्दिक बधाई दी। साथ ही यात्रा की सफलता की कामना की। इस अवसर पर उन्होंने प्रदेशवासियों की सुख-समृद्धि एवं उन्नति की भी कामना की।

Leave a Reply

Your email address will not be published.