सोशल मीडिया के माध्यम से महिला के साथ अभद्र टिप्पणी करने पर आरोपी गिरफ्तार

Scn news india

संवाददाता सुनील यादव 

कटनी ॥ सोशल मीडिया जहां एक तरफ हम सबको जोड़ता है और वर्चुअल दुनिया में एक दूसरे से परिचय कराता है वहीं दूसरी ओर उसकी बहुत सारी चुनौतियां भी हैं जैसे ऑनलाइन, सोशल मीडिया सुरक्षा खासकर महिलाओं के लिए। सोशल मीडिया का प्रयोग करते हुए महिलाओं को अधिक सतर्क और जागरूक रहना चाहिए। महिलाएं अक्सर साइबर अपराध को लेकर चुप रह जाती हैं या फिर कदम नहीं उठा पाती हैं। वही इस मामले में कटनी में सोशल मीडिया के माध्यम से महिला को अभद्र टिप्पणी एवं वीडियो शेयर करने पर आरोपी युवक कों सलाखों के पीछे पहुचा दिया गया है । कटनी पुलिस नें आरोपी युवक के विरुद्ध
FIR दर्ज कर कटनी पुलिस की संयुक्त टीम ने रायपुर से आरोपी को गिरफ्तार किया है । पीड़िता ने एसपी सुनील जैन से शिकायत पर आरोपी पर कड़ी कार्यवाही कर पुलिस ने आरोपी पर 195(A), 507 आईपीसी के 67आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है जहॉ से आरोपी युवक कों न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजा गया ।
इस संबंद्ध में प्राप्त जानकारी के अनुसार रायपुर निवासी रवि सोनी के विरुद्ध कटनी में दो रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी जिसमे एक में आरोपी के द्वारा गवाहों कों धमकाने के मामलें में और दूसरी रिपोर्ट एक महिला कों सोशल मीडिया पर अश्लीलता भरा वीडियों भेजने के मामलें में टीम का गठन कर आरोपी कों गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त कि है । मामलें में सायबर सेल , कटनी कोतवाली पुलिस और छत्तीसगढ़ पुलिस का महत्वपूर्ण योगदान रहा ।

sp सुनील कुमार जैन