मुख्यमंत्री श्री चौहान ने आँगनवाड़ी में बच्चों के साथ फर्श पर बैठ कर की बातचीत

Scn news india

मनोहर 

भोपाल-मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज सुनहरी बाग स्थित आँगनवाड़ी का भ्रमण किया। मुख्यमंत्री ने अडॉप्ट एन आँगनवाड़ी में इस आँगनवाड़ी को गोद लेकर रंग-रोगन सहित अन्य आवश्यक व्यवस्थाएँ व्यक्तिगत रूप से करवाई हैं।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने आँगनवाड़ी में फर्श पर बैठकर बच्चों के साथ बातचीत की। उन्होंने बच्चों की दिनचर्या के बारे में जानकारी लेते हुए पूछा कि-” वे कितने बजे आँगनवाड़ी आते हैं, आँगनवाड़ी आना अच्छा लगता है या नहीं, भोजन में क्या-क्या मिलता है और सबसे प्रिय व्यंजन क्या है।” बच्चों ने बताया कि आँगनवाड़ी में उन्हें कढ़ी-चावल, दाल-चावल, खीर- पूरी और हलवा अच्छा लगता है। बेटी श्रेया ने मुख्यमंत्री श्री चौहान को एक कहानी सुनाई, आँगनवाड़ी के बच्चों ने समवेत स्वर में कविता भी गाकर सुनाई। कविता के बोल थे “मंजन कर लो-मुँह धो लो, माता-पिता को करो प्रणाम- फिर शुरू करो अपना काम।”

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने आँगनवाड़ी के बच्चों को टॉफी और रंगीन पेंसिल के सेट भेंट किए। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने आँगनवाड़ी में उपस्थित क्षेत्र की लाड़ली लक्ष्मियों से भी बातचीत की। पूर्व मंत्री श्री उमाशंकर गुप्ता, कलेक्टर श्री अविनाश लवानिया और नगर निगम आयुक्त श्री के.वी.एस. चौधरी भी उपस्थित थे।

Live Web           TV