22 मई को एक्टिव होगा नया पश्चिमी विक्षोभ, इन संभागों में बूंदाबांदी के आसार

Scn news india
माना जा रहा है कि 10 से 15 जून के बीच मानसून दस्तक दे सकता है।इस बार मानसून भोपाल, इंदौर, नर्मदापुरम और उज्जैन संभागों में ज्यादा मेहरबान रहेगा।
भोपाल। MP Weather Update Today 18 May 2022. इन दिनों भारत के कई राज्यों में प्री-मानसून की गतिविधियां देखने को मिल रही है।मानसून अंडमान-निकोबार पहुंच चुका है और 27 मई तक इसके केरल पहुंचने की संभावना है।एमपी मौसम विभाग (MP Weather Department) ने आज बुधवार 18 मई को किसी भी जिले में कोई अलर्ट या चेतावनी जारी नहीं की है, लेकिन 16 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से हवा चल सकती है और तापमान में भी गिरावट देखने को मिलेगी।
एमपी मौसम विभाग के अनुसार, पिछले 24 घंटे में खजुराहो में 44.8 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया।पश्चिमी विक्षोभ के कमजोर होने के कारण फिर से तापमान में हल्की बढ़ोतरी हुई है। मध्य प्रदेश से होते हुए उत्तर उत्तर प्रदेश से असम तक एक द्रोणिका बनी हुई है, इसका असर पूर्वी मध्य प्रदेश के इलाकों पर पड़ रहा है। अगले दो से तीन दिन तक तापमान में एक से दो डिग्री का उतार चढ़ाव दिखाई देगा।मई के अंतिम सप्ताह में गरज-चमक के साथ कुछ जिलों में हल्की बारिश हो सकती है।
एमपी मौसम विभाग के अनुसार, बुधवार 18 मई से 22 मई तक बादल छाने से कहीं-कहीं बारिश हो सकती है। 22 मई से प्रदेश के कुछ इलाकों भोपाल, नर्मदापुरम, उज्जैन और इंदौर में हल्की बारिश के आसार है। 28 मई के बाद प्री मानसून की गतिविधियां बढ़ने लगेंगी।माना जा रहा है कि 10 से 15 जून के बीच मानसून दस्तक दे सकता है।इस बार मानसून भोपाल, इंदौर, नर्मदापुरम और उज्जैन संभागों में ज्यादा मेहरबान रहेगा। जबलपुर और सागर संभाग में यह सामान्य रहेगा। भोपाल में 15, इंदौर-उज्जैन में 20 जून के बाद मानसून दस्तक देगा।