प्रसूति सहायता के नाम पर ऑन लाइन ठगी, खाते से उड़ाए 6660 रुपए

Scn news india

राजेश साबले जिला ब्यूरो 

प्रदेश सरकार द्वारा स्वास्थ्य विभाग के माध्यम से संचालित प्रसूति सहायता के नाम पर ऑन लाइन ठगी करने वालों ने नया फार्मूला इजाद कर लिया है। ऑनलाइन ठगी करने वालों ने ऐसे ही एक ग्रामीण को ठगी का शिकार बनाते हुए 6660 रुपए उसके खाते से उड़ा लिए हैं। हितग्राही ने सभी से अपील की है कि किसी को भी अपनी और एकाउंट से संबंधित जानकारी ना दें।

6660 रुपए की हुई ठगी

प्राप्त जानकारी के अनुसार झल्लार क्षेत्र में गर्भवती महिलाओं के पतियों को फोन ऑनलाइन ठगी करने वाले लगाकर उनके खाते में 6660 रुपए डालने का लालच देकर पूरी जानकारी प्राप्त कर रहे हैं। इसके साथ ही यदि हितग्राही के खाते में रुपए है तो वह तत्काल साफ भी करने से परहेज नहीं कर रहे हैं। ऐसा ही एक मामला झल्लार के राजेश साहू के साथ घटित हुआ है।

स्वास्थ्य विभाग का बताया था नाम

राजेश साहू ने बताया कि उनकी पत्नी करूणा साहू ने बताया कि वह झल्लार स्वास्थ्य विभाग और आंगनवाड़ी टीका लगाने गई थी जहां उनका मोबाइल नंबर और पूरा पता मौजूद था। राजेश ने बताया कि उनके पास कल दोपहर 1 बजे एक फोन आया जिसमें मेरी पत्नी और मेरा नाम बताकर पूरी जानकारी ली गई। फोन करने वाले ने कहा कि मैं बैतूल स्वास्थ्य विभाग बेम डिपार्टमेंट से बात कर रहा हूं।

एकाउंट में राशि डालने कहकर की ठगी

आपके अकाउंट में त्रुटि हुई है, आपके खाते में 6,660 रूपए डलने वाले है। इसके साथ ही फोन करनेवाले ने पे फोन चालू करने का कहते हुए कहा कि आपके खाते में डायरेक्टर राशि डाली जा रही है। इसके साथ ही फोन करने वाला ऑप्शन बोलते गया और उनके खाते से 6660 रुपए पैसे कट गए। इस तरह का फोन अन्य लोगों को भी आया लेकिन उनके खाते में रुपए नहीं होने से वह ठगी होने से बच गए। राजेश साहू ने सभी से अपील की है कि चाहे कुछ भी हो अपनी और एकाउंट से संबंधित कोई भी जानकारी किसी को भी ना दें।