सीएम ने सुबह सबेरे की निवास से प्रदेश के कमिश्नर/ पुलिस महा निरीक्षक और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग

Scn news india
मनोहर
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान  ने आज प्रातः 7:00 बजे निवास से प्रदेश के कमिश्नर/ पुलिस महा निरीक्षक और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से चर्चा की। श्री चौहान ने कानून व्यवस्था और जनकल्याण से संबंधित महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा करते हुए अनेक महत्वपूर्ण निर्देश दिए।
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि आम जन के कल्याण के लिए हो रहे कार्यक्रमों को जिला और संभाग स्तर पर पूर्ण समन्वय के साथ संचालित किया जाएगा। श्री चौहान ने कहा कि आम जनता हमारे लिए भगवान है। जनकल्याण से बढ़कर कोई लक्ष्य न हो। अधिकारियों की सेवा और मेरा मुख्यमंत्री होना तभी सार्थक है, जब आम जनता को सभी जरुरी सुविधाएं प्रदान होती रहें।
इस सप्ताह के कार्यक्रम
16 मई को संबल योजना के हितग्राहियों को 600 करोड़ की राशि का वितरण व 17 मई को प्रधानमंत्री आवास के अंतर्गत शहरी हितग्राहियों को गृह प्रवेश करवाया जाएगा। करीब 600 करोड़ की राशि के साथ अन्य योजनाओं के अंतर्गत 12,000 करोड रुपए हितग्राहियों को प्रदान किए जाएंगे।
17 मई को विद्यार्थियों को मूंग दाल का वितरण किया जाएगा। यह कार्यक्रम प्रारंभ होने के बाद आगामी वितरण राशन की दुकानों से होगा। 18 मई को मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना की 1650 करोड़ राशि का हस्तांतरण किया जाएगा।
19 मई को मुख्यमंत्री नगरीय भू अधिकार योजना के अंतर्गत प्रमाण पत्रों का वितरण किया जाएगा तथा 20 मई को कायाकल्प अवॉर्ड से संबंधित कार्यक्रम होगा।