जिले की स्थापना के दो सौ वर्ष पूर्ण,आज होंगे कई कार्यक्रम -“मै हूँ बैतूल मेरी कहानी”

Scn news india


बैतूल
बैतूल जिले की स्थापना के 200 वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर 15 मई आज  रविवार को जिले में भव्य आयोजन किये जाएंगे ,वहीँ  समस्त शासकीय भवनों पर रोशनी की जाएगी। इसके आलावा सुबह साइकिल रैली का आयोजन किया जाएगा जो सुबह 8 बजे ओपन आडिटोरियम से अभिनन्दन सरोवर तक जायेगी।  अभिनन्दन सरोवर पर पौधरोपण कार्यक्रम से साथ रैली का समापन होगा। वही देर शाम 6 बजे से रात्रि 8 बजे तक ओपन आडिटोरियम में “एक शाम बैतूल के नाम” में कई रंगारंग सांस्कृतिक आयोजन किये जाएंगे जिनमे – डाक्यूमेंट्री फिल्म –“मै हूँ बैतूल मेरी कहानी” का प्रदर्शन भी किया जाएगा। इसके अलावा लोकनृत्य का प्रदर्शन , स्थानीय कवियों द्वारा कविता ,ओपन माइक एवं अन्य प्रस्तुतियां दी जायेगी।

बता दे की बैतूल की माटी ने देश में ही नहीं पुरे विश्व में जिले को गौरवान्वित करने वाली प्रतिभाएं दी है।  कई नाम है जिन्होंने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है। राजनीति , समाजसेवा , फिल्म इंडस्ट्रीज , राष्टीय कवि , टेक्नॉलाजी , संगीत – लोक संगीत , प्रशासनिक  एवं मीडिया जगत  ऐसे और भी कई क्षेत्र है जहाँ बैतूल के बाशिंदे शीर्ष पर ना पंहुचे हो।

हमें गर्व है  की हम बैतूल जिले के सच्चे लाल है। आइये आज बैतूल की इस शाम को यादगार और ऐतिहासिक बनाये। एससीएन न्यूज इंडिया डिजिटल मीडिया परिवार की ओर से जिले की स्थापना दो सौ वर्ष पूर्ण होने पर समस्त जिलेवासियों को हार्दिक बधाई।

संपादक

एससीएन न्यूज इंडिया

मध्यप्रदेश/छतीसगढ़