खाद्य विभाग के निर्देशन में पुलिस नें की कार्यवाई खोवा मंडी में छापेमारी, दुकानदारों में हड़कंप

Scn news india


संवाददाता सुनील यादव 

कटनी ॥ मिलावटी खाद्य पदार्थो पर जिला प्रशासन सख्त है। शुक्रवार को शहर के सिल्वर टॉकीज रोड़ खोवा मार्केट में कई दुकानों से खोवा के नमूने लिए गए। पुलिस और खाद्य विभाग की इस छापेमारी से दुकानदारों में हड़कंप मच गया।
सिल्वर टॉकीज रोड़ स्थित खोवा मंडी में दोपहर करीब ढाई बजे खाद्य सुरक्षा एवं पुलिस प्रशासन की टीम ने नमूना लेना शुरू किया। छापेमारी की सूचना पर कई दुकानों के शटर धड़ाधड़ गिरने लगे। घंटों चली कार्रवाई से लोगों की भीड़ जुट गई। तीन दुकानों से खोवा के नमूने लिए गए।

खाद्य सुरक्षा अधिकारी ब्रजेश विश्वकर्माने बताया कि खोवा मंडी से तीन दुकानों अभिषेक उर्फ हर्ष पिता हीरा लाल गुप्ता , शिवम सरावगी पिता राजेन्द्र सरावगी , विजय आनन्द जैन पिता रतन चन्द्र जैन की दुकानों पर छापेमार करवाई की गई जिसमे दुकानों में गंदगी और दूषित खोवा की जानकारी पर करवाई करते हुये खोवा का एक नमूना लिया, जिसे जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा जाएगा जिसमे जाँच के उपरांत आगे की कार्यवाई की जाएगी जाँच में शामिल कोतवाली थाना प्रभारी अजय सिंह ने बताया खोवा मंडी से मिश्रित और मिलावट की लगातार शिकायतें मिल रही थी।

इससे खोवा की गुणवत्ता प्रभावित हो रही है। खाद्य सुरक्षा अधिकारी ब्रजेश विश्वकर्मा नें तीन दुकानों से इनके खोवा की जांच की। एक नमूना संग्रहित कर लिया गया है। इसको जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा जाएगा । जांच रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी। कार्रवाई में खाद्य सुरक्षा अधिकारी ब्रजेश विश्वकर्मा, कोतवाली थाना प्रभारी अजय सिंह, si अशोक उपाध्याय , कप्तान सिंह सहित पुलिस आदि शामिल थे।