जिला महिला कांग्रेस कमेटी ने मंहगाई के विरोध में किया प्रदर्शन

Scn news india

 

राजेश साबले जिला ब्यूरो 

  • घरेलू सिलेंडर की कीमतों में वृद्धि और महंगाई ने बिगाड़ा घर का बजट
  • महिला कांग्रेस ने धरना स्थल पर चूल्हा जलाकर किया महंगाई का विरोध
  • कांग्रेसियों ने महंगाई कम नहीं करने पर दी उग्र प्रदर्शन की चेतावनी, राज्यपाल के नाम सौंपा ज्ञापन


बैतूल। डीजल-पेट्रोल सहित घरेलू रसोई गैस सिलेंडर खाने का तेल के दामों में बढ़ती वृद्धि एवं बेतहाशा महंगाई के विरोध में शनिवार को जिला महिला कांग्रेस ने एक दिवसीय धरना प्रदर्शन कर राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपकर भाजपा सरकार को जमकर कोसा। गौरतलब है कि जिला महिला कांग्रेस कमेटी शहर बैतूल के तत्वाधान में रसोई गैस और महंगाई को लेकर उद्योग कार्यालय के सामने एक दिवसीय धरना प्रदर्शन कार्यक्रम आयोजित किया गया था। महिला कांग्रेस नेत्रियों ने धरना स्थल पर ही अनोखा प्रदर्शन करते हुए चूल्हा जलाकर भोजन पकाया, और महंगाई का विरोध किया।
जिला महिला कांग्रेस (शहर) की जिलाध्यक्ष मोनिका निरापुरे ने आरोप लगाया कि महंगाई को नियंत्रित करने में केंद्र की मोदी सरकार पूरी तरह विफल हो चुकी है। घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में लगातार वृद्धि और बढ़ती महंगाई से घर का बजट बिगड़ गया है। लेकिन भाजपा सरकार को महंगाई से कोई सरोकार नहीं है। उन्होंने कहा 400 का सिलेंडर था तो महंगाई पर हयतौबा करने वाली भाजपा अब चुप क्यों है? भाजपा को शायद सत्ता में आने पर महंगाई से सरोकार नहीं रहा हैं। घरेलू महिलाओं में आक्रोश लगातार चरम पर है साल भर से खाते में सब्सिड़ी नहीं आ रही है।आखिर सब्सिडी जा कहां रही है ? महिलाओं को अब समझ में नहीं आ रहा है कि किस घरेलू खर्च में कटौती करें। पेट्टोल की कीमतें 118 रुपए के पार होने के बाद अब घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में वृद्धि ने घर के बजट को पूरी तरह से बिगाड़ के रख दिया है। खाने का तेल भी 200 रुपए लीटर के करीब पहुंच गया है। आटा, दाल, सभी वस्तुओं की कीमतें बढ़ रही है और अन्य राशन भी महंगा हो गया है।


–परिवार पालना हो गया मुश्किल–
राज्यपाल के नाम सौंपे ज्ञापन में महिला कांग्रेस ने बताया कि खाद्य सामाग्री में आने वाले जरूरी सामानों के मूल्यों में वर्तमान सरकार बेतहाशा वृद्धि कर रही हैं, जिससे आम महिलाओं का रसोई बजट सामान्य से बहुत ज्यादा हो गया हैं, और इस मूल्य वृद्धि के कारण आम जनता का परिवार पालना बहुत मुश्किल हो रहा हैं। महिला कांग्रेस ने इन बातों को संज्ञान में लेकर उपयुक्त दिशा निर्देश वर्तमान सरकार के समक्ष प्रस्तुत करने की बात कही, जिससे आम जनता व घरेलू महिलाओं के रसोई बजट में कमी आ सके और उन्हें मंहगाई की मार से राहत प्राप्त हो सके। साथ ही यह भी चेतावनी दी कि अगर समय रहते इस घरेलू रसोई की मूल्य वृद्धि को वर्तमान सरकार द्वारा कम नहीं किया जाता है तो महिला कांग्रेस इस मुद्दे पर उग्र प्रदर्शन करने के लिए बाध्य होंगी।


–झूठे वादे करती है भाजपा–
कांग्रेस नेताओं ने कहा कि मोदी सरकार सिर्फ झूठे वादे करती है। सरकार का महंगाई पर कोई नियंत्रण नहीं है आम जनता और खासकर महिलाएं इस बोझ से दबे जा रही है। अब ये सुनिश्चित हो गया है कि जनता आने वाले समय में जनता मोदी सरकार को सत्ता से बेदखल कर देगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश की शिवराज सरकार को भी महंगाई से कोई सरोकार नहीं है। महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान जिला महिला कांग्रेस कमेटी शहर अध्यक्ष मोनिका निरापुरे, कांग्रेस कमेटी के जिलाध्यक्ष सुनील शर्मा, प्रदेश कांग्रेस सचिव समीर खान, ऋषि दीक्षित सहित अनेक कांग्रेसजन उपस्थित थे।