स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी झूठी निकली, नहीं मिली कोई संदिग्ध वस्तु

Scn news india

मनोहर

भोपाल – 40 CBSE बोर्ड के  स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी झूठी निकली। स्कूलों की जांच में कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली। पुलिस कमिश्नर भोपाल मकरंद देउस्कर ने बयान जारी कर कहा अब तक कि जांच में कुछ भी नहीं निकला। जिसने भी यह किया उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। सायबर पुलिस मामले की जांच कर रही है। इससे पहले इन स्कूलों को ईमेल के जरिए बम से उड़ाने की धमकी दी गई। बता  दे कि ईमेल द्वारा भोपाल में CBSE बोर्ड के 40 से ज्यादा स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी।  जिसके बाद पुलिस में स्कूल प्रबंधन द्वारा शिकायत की गई थी।  पुलिस के अनुसार जिस ID से आया, वो रशियन गर्ल के नाम पर बना है। ईमेल में दो पावरफुल बम से स्कूलों को उड़ाने की धमकी दी गई थी। CBSE स्कूलों में फिलहाल टर्म-2 के 10th के फाइनल एग्जाम चल रहे हैं।

सूचना मिलते ही पुलिस ने सभी स्कूलों में जांच शुरू कर दी। बॉम्ब डिस्पोजल यूनिट ने भी सर्चिंग की। दोपहर 2.30 बजे तक पुलिस 10 से ज्यादा स्कूलों की जांच कर चुकी थी, लेकिन कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। स्कूलों को मिले ई-मेल की भाषा एक समान थी। 8 अप्रैल को इसी तरह के मेल बेंगलुरु के स्कूलों को भी मिले थे।

पुलिस कमिश्नर देउस्कर ने कहा मामले की जांच की जा रही है। यह ई-मेल कहां से और कैसे भेजे गए? इसकी जांच भी साइबर टीम कर रही है।