परिषद के विशेष सम्मेलन में विकास कार्यों को मंजूरी, 9 वार्डो में नगर पालिका 4.18 करोड़ रूपए से करेगी विद्युत विस्तारीकरण

Scn news india

ब्यूरो रिपोर्ट 

  • परिषद के विशेष सम्मेलन में विकास कार्यों को मंजूरी, 9 वार्डो में नगर पालिका 4.18 करोड़ रूपए से करेगी विद्युत विस्तारीकरण
  • नगर पालिका में परिषद का विशेष सम्मेलन हुआ, टूरिज्म पार्क के जीर्णोद्धार को भी स्वीकृति पेयजल परिवहन दरों पर हुई चर्चा।

सारनी। नगर पालिका परिषद सारनी में शुक्रवार 13 मई 2022 को परिषद के विशेष सम्मेलन का आयोजन किया गया। सम्मेलन में नगर के 9 वार्डो में विद्युत विस्तारीकरण की 4.18 करोड़ रुपए की योजना को मंजूरी दी गई।

परिषद का विशेष सम्मेलन में शुक्रवार 13 मई को दोपहर 1 बजे शुरू हुआ। नियत एजेंडे के 5 बिंदुओं पर चर्चा हुई। सम्मेलन नगर पालिका अध्यक्ष आशा महेंद्र भारती, उपाध्यक्ष भीम बहादुर थापा, सांसद प्रतिनिधि दशरथ सिंह जाट, विधायक प्रतिनिधि रंजीत सिंह, नेता प्रतिपक्ष संजय अग्रवाल, मुख्य नगर पालिका अधिकारी सी.के. मेश्राम एवं पार्षदगणों की उपस्थिति में हुआ। आर पालिका क्षेत्र के वार्ड 14, 15 एवं 16 के बाह्य विद्युतीकरण कार्य के लिए प्राप्त स्वीकृत प्राक्कलन 1.52 करोड़, वार्ड 17, 18, 19 एवं 20 के बाह्य विद्युतीकरण कार्य के लिए प्राप्त स्वीकृत प्राक्कलन 1.75 करोड़ एवं वार्ड 22 व 23 के विद्युतीकरण कार्य हेतु प्राप्त स्वीकृत प्राक्कलन 90.75 लाख का परिषद ने स्वीकृति प्रदान की। इन वार्डों में आगामी समय में विद्युतीकरण का कार्य किया जाएगा। परिषद की बैठक में पार्षदगण सुनीता यादव, रेवा शंकर मगरदे, शकुंतला पाटिल, शोभा सीनी, शांति पाल, नागेंद्र निगम, कांता बेलवंशी, बेबी ठाकुर, सुनिता पवार, सायरा बानो अंसारी, रुकसाना बानो, संदीप झपाटे, लीला भुमरकर, सुखदेव वामनकर, अनिता बेलवंशी, माला धुर्वे, लक्ष्मी गोहे, नरेन्द्र उघड़े, संतोष देशमुख, अजय साकरे, संगीता कापसे, रश्मि बारंगे, प्रवीण सूर्यवंशी, मनोज वागद्रे, एई डीक जैन, सहायक लेखाधिकारी ब्रजेश नागर, उपयंत्री रविंद्र वराठे, कमलेश पटेल, नितिन मीणा के अलावा अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित थे।

निजी टैंकरों से पेयजल परिवहन को दी स्वीकृति

सम्मेलन में निकाय क्षेत्र में गर्मी के दिनों में पेयजल परिवहन के लिए निजी टैंकरों और जलस्रोतों से पानी लिए जाने के कार्य को स्वीकृति प्रदान की गई। परिषद ने इसके लिए किए गए टेंडर की न्यूनतम दरों को मंजूरी प्रदान की।

सतपुड़ा डेम के टूरिज्म पार्क को 21 लाख से विकसित करेगी नपा

नगर पालिका क्षेत्र के वार्ड 13 के अंतर्गत आने वाले सतपुड़ा डेम पर पर्यटन विकास निगम द्वारा तैयार टूरिज्म पार्क को नगर पालिका को हैंडओवर किया गया है। नगर पालिका सारनी उक्त मार्क का 21 लाख रुपए से सौंदर्यीकरण एवं जीर्णोद्धार करेगी। इसके लिए प्राप्त निविदा की दरों को भी परिषद ने स्वीकृति प्रदान की है।