11जोड़ों के पंजीयन के साथ ही कुनबी समाज सामूहिक विवाह कार्यक्रम की तैयारी पूर्ण

Scn news india

धनराज साहू भैंसदेही ब्यूरों

  • 11जोड़ों के पंजीयन के साथ ही कुनबी समाज सामूहिक विवाह कार्यक्रम की तैयारी पूर्ण।
  • “कन्यादान महोत्सव” को ऐतिहासिक बनाने हेतु संगठन के पदाधिकारी कर रहे जी जान से मेहनत।

भैंसदेही:- भैंसदेही ब्लाक के ग्राम मालेगाव में क्षत्रीय लोणारी कुनबी समाज संगठन द्वारा आगामी 14 मई 2022 को प्रस्तावित सामूहिक विवाह कार्यक्रम “कन्यादान-महोत्सव” की तैयारी लगभग पूर्ण हो चुकी है। संगठन के ब्लॉक अध्यक्ष श्री मनीष नावंगे के कुशल नेतृत्व में समाज की पूरी टीम कार्यक्रम को ऐतिहासिक बनाने के लिए दिन रात मेहनत में जुटे हुए हैं। संगठन के पदाधिकारी गांव-गांव घूम-घूम कर लोगों को इस कार्यक्रम में आने हेतु आमंत्रण पत्र देकर कार्यक्रम में उपस्थिति की अपील कर रहे हैं। चिल्कापुर इकाई के अध्यक्ष श्री वासुदेव बारस्कर एवं श्री विश्वनाथ बोड़खे ने जानकारी देते हुए बताया कि इस सामुहिक “कन्यादान महोत्सव” को लेकर स्वजातीय बंधुओं में उत्सवपूर्ण माहौल है। वर-वधु के परिजनों के अलावा इस आयोजन में लगभग पांच हजार से अधिक लोगों के शामिल होने का अनुमान लगाया जा रहा है। कन्यादान महोत्सव में मनोरंजन के लिए भी व्यवस्था की गई है। कन्यादान महोत्सव जैसे आयोजन से मालेगांव को एक नई पहचान मिलेगी।

ईधर कन्यादान महोत्सव की जिले भर के जनप्रतिनिधियों ने भी सराहना की है। कुन्बी समाज प्रवक्ता श्री सुरेंद्र कनाठे ने बताया कि कुन्बी समाज संगठन भैंसदेही के तत्वावधान में 14 मई को विजयग्राम से 7 किमी पश्चिम की ओर ग्राम मालेगांव में वृहद स्तर पर “सामुहिक कन्यादान महोत्सव” का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें हिन्दू रीति-रिवाजों के साथ विवाह संपन्न कराये जायेंगे। कन्यादान आयोजन समिति के अध्यक्ष श्री मनीष नावंगे, सचिव श्री नामदेव कोसे, कोषाध्यक्ष श्री केसर लोखंडे, उपाध्यक्ष डॉ.श्री इंद्रदेव लिखितकर, डॉ. श्री दिनेश दवंडे, श्री प्रमोद कापसे, श्री विश्वनाथ देशमुख, श्री दिनेश कोसे, श्री राज धाड़से ने बताया कि कन्यादान महोत्सव को लेकर जिलेभर में स्वजातीय बंधुओं को आमंत्रण पत्र दिये गये है। वहीं आयोजन को लेकर वृहद स्तर पर तैयारियों की जा रही है। वर-वधु के ठहरने से लेकर भोजन की व्यवस्था की है।

अब तक 11 जोड़ों का हुआ पंजीयन
————————–

सामुहिक कन्यादान महोत्सव को लेकर अब तक 11 जोड़ों का पंजीयन हो चुका है। उक्त जानकारी देते हुए कन्यादान आयोजन समिति के अध्यक्ष श्री मनीष नावंगे ने बताया कि यह संख्या और बढऩे की उम्मीद है। वहीं नवदंपत्तियों को समाज संगठन की ओर से आवश्यक सभी वस्तुएं भेंट की जायेगी। इसके अलावा हिन्दू रीति-रिवाज से मंडप भी सजेगा और सभी वर बारातियों के साथ आयोजन स्थल पर पहुंचेगे, जहां अलग-अलग जोड़ों का विवाह संपन्न कराया जायेगा।

जनप्रतिनिधियों ने की आयोजन की सराहना
————————–
कुन्बी समाज संगठन भैंसदेही द्वारा आयोजित कन्यादान महोत्सव को लेकर जिले के जनप्रतिनिधियों ने सराहना की है। पूर्व केबिनेट मंत्री एवं मुलताई विधायक श्री सुखदेव पांसे ने कन्यादान महोत्सव जैसे पुनीत और सुंदर कार्य के लिए आयोजकों को बधाई दी और कहा कि ऐसे आयोजन से समाज को लाभ मिलता है। उन्होंने अपील की है कि इसका अधिक से अधिक लाभ ले, वहीं मुलताई के पूर्व विधायक श्री चंद्रशेखर देशमुख, जिपं उपाध्यक्ष श्री नरेश फाटे व भाजयुमों जिलाध्यक्ष श्री भास्कर मगरदे ने भी कन्यादान महोत्सव की सराहना करते हुए आयोजको को शुभकामनाएं और बधाई दी है।