ट्रस्ट का मुख्य उद्देश्य बेसहारा और गरीब बुजुर्गों को मेडिकल सुविधाओं से लाभान्वित करना-सैफाली गुप्ता

Scn news india

  • ट्रस्ट का मुख्य उद्देश्य बेसहारा और गरीब बुजुर्गों को मेडिकल सुविधाओं से लाभान्वित करना
  • पत्रकार वार्ता में डाक्टर सैफाली गुप्ता ने दी जानकारी

कटनी ॥ निःशुल्क विशाल नेत्र परीक्षण प्रत्येक रविवार को गीता गुप्ता चेरिटेबल ट्रस्ट ,डॉ शैफाली गुप्ता द्वारा आयोजित किया जाएगा जिसमे नेत्र संबंधित सभी रोगो की जाँच नेत्र चिकित्सकों द्वारा निःशुल्क की जाएगी एवं मुख्यतः मोतियाबिंद की जांच के बाद लेंस प्रत्यारोपण गीता गुप्ता चेरिटेबल ट्रस्ट.डॉ शैफाली गुप्ता द्वारा निःशुल्क किए जाते हैं इन महत्वपूर्ण विषयों पर जानकारी गीता गुप्ता चेरिटेबल ट्रस्ट के द्वारा आयोजित पत्रकारवार्ता
में डाक्टर सैफाली गुप्ता और डाक्टर विकास गुप्ता
के द्वारा दी गई । जानकारी देते हुए बताया कि गीता गुप्ता चैरिटेबल ट्रस्ट का गठन जुलाई 2019 में किया गया था । जिसमे अब तक जिसमे कि मरीजों का मोतियाबिंदु का ऑपरेशन एवं लेंस प्रत्यारोपण निःशुल्क किया जाता है । जिसमें अभी तक 5000 से 5500 मरीजों के आँखों कि जाँच कि गयी है , जिसमें लगभग 1300 मरीजों का सफल ऑपरेशन एव लेस प्रत्यारोपण किया गया है ।जानकारी के अनुसार जब इस ट्रस्ट कि स्थापना कि गई तब उस समय कोविड अपने चरम सीमा पर था जिसके कारण गीता गुप्ता चेरिटेबल ट्रस्ट का संचालन सुचारू रूप से नहीं हो पाया था जनवरी 2020 से गीता गुप्ता चेरिटेबल ट्रस्ट के द्वारा प्रत्येक रविवार को नेत्र परीक्षण का आयोजन किया जाता है . जिसमे कि मरीजों का मोतियाबिंदु का ऑपरेशन एवं लेंस प्रत्यारोपण निःशुल्क किया जाता है ।
नेत्र परीक्षण में नेत्र चिकित्षको द्वारा नेत्र जाँच निः शुल्क की जाती है । मोतियाबिंदु जाँच के बाद लेंस प्रत्यारोपण दवाइयां , चश्मा निःशुल्क प्रदान किये जाते हैं । ट्रस्ट का मुख्य उद्देश्य बेसहारा और गरीब बुजुर्गों को मेडिकल सुविधाओं से लाभान्वित करना है।