मुख्यमंत्री के आगमन की तैयारियों की दृष्टि से कलेक्टर ने किया विभिन्न गांवों का आकस्मिक निरीक्षण

Scn news india

उजेन्द्र कुमार जिला ब्यूरो 

कलेक्टर विधानसभा क्षेत्र अनुसार गावों में पहुँचकर लेंगे जायजा,पूरा अमला भी रहैंगे उपस्थित
बलौदाबाजार,11मई 2022/मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के आगमन की तैयारियों की दृष्टि से कलेक्टर डोमन सिंह ने बलौदाबाजार विधानसभा अंतर्गत विभिन्न गांवों का आकस्मिक निरीक्षण किया। उन्होंने इस दौरान ग्राम मोहतरा एवं पुरैना खपरी में पहुचकर जनप्रतिनिधियों एवं ग्रामीणों से मुलाकात कर योजनाओं के क्रियान्वयन सम्बंधित जानकारी हासिल किया।

उन्होंने गांव में स्थित आंगनबाड़ी केंद्र,गौठान, राशन दुकान, समाजिक भवन,पंचायत भवन, स्कूल हैलीपैड,सहित अन्य जगहों का निरीक्षण किया। निरीक्षण का उद्देश्य यदि किसी गाँव मे मुख्यमंत्री का आना हुआ तो आमजन अपनी बात सीधा मुख्यमंत्री को बता सके। साथ ही मुख्यमंत्री सहित अन्य जनप्रतिनिधियों,वरिष्ठ अधिकारियों को भी किसी तरह परेशानियों का सामना ना करना पड़े इस लिए पूर्व निर्धारित जगहों का चयन कर रखा जा रहा है। इस दौरान कलेक्टर के संग समस्त विभागों के जिला अधिकारी गण उपस्थित रहे। उन्होंने जिला अधिकारियों को आवश्यक सुधार हेतु निर्देशित किया है।

साथ ही उन्होंने इस मौके पर गाँव के सरपंच,पंच,वरिष्ठ नागरिकों सहित महिला स्व सहायता के सदस्यों से मुलाकात कर गांव में चल रहे योजनाओं के बारे में जानकारी हासिल किया। उन्होंने विशेष कर गौधन न्याय योजना में भुगतान सम्बंधित समस्याओं के बारे में पूछा। उपस्थित ग्रामीणों ने किसी भी प्रकार भुगतान सम्बंधित समस्याए नही बताई पर ग्रामीणों ने गौठान में चोरी की बात एवं सुरक्षा जैसे विषयों के बारे में अवगत कराया। जिस पर कलेक्टर ने सरपंच सचिव एवं सीईओ जनपद पंचायत को सुरक्षा को सुनिश्चित करनें के निर्देश दिए है। निरीक्षण के दौरान जिला पंचायत सीईओ डॉ फरिहा आलम सिद्की,बलौदाबाजार एसडीएम प्रतिष्ठा ममगाईं सहित विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी गण उपस्थित रहें।