आदि गुरु शंकराचार्य की जयंती पर व्याख्यान माला आयोजित

Scn news india

राजेश साबले जिला ब्यूरो 
बैतूल-मध्यप्रदेश जन अभियान परिषद् द्वारा आदि गुरू शंकराचार्य की जयंती के अवसर पर जनपद पंचायत बैतूल के सभाकक्ष में विकासखंड स्तरीय शंकर व्याख्यान माला आयोजित की गई। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में सांसद श्री डीडी उइके सहित जन अभियान परिषद् के पूर्व उपाध्यक्ष श्री मोहन नागर एवं संभाग समन्वयक श्री कौशलेश तिवारी उपस्थित रहे।
कार्यक्रम में सांसद श्री डीडी उइके ने आचार्य एवं शंकर की संधि की व्याख्या की एवं अद्वैत वेदांत के सिद्धांतों पर अपने विचार व्यक्त किए।
जन अभियान परिषद् के पूर्व उपाध्यक्ष श्री मोहन नागर ने बताया कि आचार्य शंकर ने भारत भ्रमण करके भारत की एकता अखंडता और संस्कृति को नई पहचान देकर भारत में धर्म की स्थापना की थी। उन्होंने गुरु शंकराचार्य के जीवन दर्शन पर प्रकाश डालते हुए बताया कि आज की पीढ़ी मोबाइल के प्रति अधिक आकर्षित हो रही है एवं धर्म और इतिहास को भूलते जा रही है। हमारी पहचान हमारी संस्कृति एवं धर्म है, इसे भूलेंगे तो हम अपने आप को भी भूल जाएंगे। इसको हमें आगे ले जाना है।
सम्भाग समन्वयक श्री कौशलेश तिवारी ने भी अपने विचार प्रस्तुत किये। इस अवसर पर जन अभियान परिषद से जुड़ी स्वयंसेवी संस्थाओं के प्रतिनिधि, सामाजिक कार्यकर्ता, पार्षदगण, महिला बाल विकास के जिला कार्यक्रम अधिकारी श्री संजय जैन, स्वास्थ विभाग से डॉ. एके बारंगा, रेडक्रॉस से डॉ अरुण जयसिंगपूरे, श्रीमती गौरी बालापुरे, समाजसेवी श्रीमती मीरा अन्थोनी सहित प्रस्फुटन समितियों के सदस्य उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन श्री भूपेंद्र पंवार एवं आभार जिला समन्वयक श्रीमती प्रिया चौधरी द्वारा किया गया।

Live Web           TV