ग्राम खेड़ी सावली गढ़ में सामुदायिक भवन बनाये जाने का रास्ता अब साफ़ ,सीमांकन कर स्वास्थ्य विभाग को सुपुर्द की भूमि

Scn news india

राजेश साबले जिला ब्यूरो 

ग्राम खेड़ी सावली गढ़ में सामुदायिक भवन बनाये जाने का रास्ता अब साफ़ हो गया। जल्द ही ग्रामीणों को ग्राम में ही बेहतर स्वस्थ सुविधाएं उपलब्ध हो सकेगी। बता दे की सामुदायिक भवन निर्माण की अंतिम प्रक्रिया भी राजस्व विभाग द्वारा पूरी कर लगभग पौने 2 एकड़ भूमि भवन निर्माण हेतु  स्वास्थ्य विभाग को सुपुर्द कर दी गई है।

ग्राम खेड़ी सावली गढ़ में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की मंजूरी मिलने के बाद एसडीएम द्वारा कुछ दिनों पहले भूमि का निरीक्षण कर उसी  स्थान को हरी झंडी देने के बाद आज दिन शुक्रवार को उस भूमिका सीमांकन किया गया। आज ग्राम खेड़ी सावलीगढ़ के पटवारी इंद्र कुमार बोरवन और एकनाथ सिंह ठाकुर जी पी एम और राजेंद्र चढ़ोकार,  पी आई यू द्वारा भूमिका सीमांकन किया गया। इंद्र कुमार बेरवा ने बताया कि करीब पौने 2 एकड़ जमीन स्वास्थ्य विभाग को सुपुर्द कर दी गई है।  जल्द ही स्वास्थ्य विभाग के निर्माण एजेंसी अपना निर्माण कार्य शुरू करेंगी और 30 बेड के सामुदायिक भवन का निर्माण कार्य शुरू कर गांव के लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराएंगे।

गांव के भूतपूर्व सरपंच से सुभाष राठौर  का मानना है कि गांव में बनने वाले सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से   गांव के लोगों को बहुत ज्यादा फायदा होगा।

वही गांव के आनंद गिरि भाजपा नेता का भी मानना है कि 30 बेट का सामुदायिक भवन बनने से महिलाओं को बहुत फायदा मिलेगा बेड के सामुदायिक भवन बन जाने के कारण जच्चा बच्चा आप दोनों ही सुरक्षित रहेंगे पहले जिला चिकित्सालय पहुंचते पहुंचते ही कई मरीजों के दम निकल जाता था लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। सीमांकन करने में ग्राम पंचायत से सुदामा , सुरेश नागले ,दीनू गोखले आदि लोग उपस्थित थे।