मध्यप्रदेश के रेलवे यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी, 7 मई से इस जिले में शुरू हो रही ये स्पेशल ट्रेन

Scn news india

एड.फैजान पटेल 

  • मध्यप्रदेश के रेलवे यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी, 
  • 7 मई से इस जिले में शुरू हो रही ये स्पेशल ट्रेन, ​
  • इन जिलों को मिलेगी ये सुविधाट्रेन में मिलेगी ये सुविधा

मध्य प्रदेश पश्चिम रेलवे रेलवे यात्रियों के लिए समय-समय पर कई तरह के बदलाव करने के साथ ही उनके समस्याओं को देखते हुए स्पेशल ट्रेन भी शुरू कर रहा है। ऐसे में अब जबलपुर से रीवा के बीच साप्ताहिक समर स्पेशल ट्रेन शुरू करने का फैसला कर लिया है। इससे पहले महू से स्पेशल ट्रेन शुरू की गई थी। जबलपुर से रीवा तक चलने वाली साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन में यात्रियों को 12 शयनयान श्रेणी, चार सामान्य श्रेणी, एक वातानुकूलित द्वितीय श्रेणी, तीन वातानुकूलित तृतीय श्रेणी, दो एसएलआरडी सहित कुल 12 कोच की सुविधा मिलेगी।

उधना से रीवा स्पेशल ट्रेन 6 मई से 17 जून तक प्रत्येक शुक्रवार को उधना स्टेशन से 8:35 को शुरू होगी जो भुसावल हरदा से चलकर नरसिंहपुर, जबलपुर, कटनी, सतना होते हुए दोपहर 3:00 बजे रीवा स्टेशन पर पहुंच जाएगी। वहीं 7 मई से 18 जून तक रीवा से उधना साप्ताहिक समर स्पेशल ट्रेन प्रत्येक शनिवार को रीवा स्टेशन से 6:50 को शुरू होगी जो सतना 7:55 को पहुंच जाएगी। यहां से होते हुए कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, पिपरिया, इटारसी होते हुए 15:02 को हरदा पहुंचकर भुसावल होते हुए उधना पहुंचेगी।यह ट्रेन मई में रहेंगी निरस्त

कोरबा अमृतसर छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस और अमृतसर बिलासपुर छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस आगामी 23 मई तक रद्द रहेंगी। वहीं विशाखापट्टनम निजामुद्दीन समता एक्सप्रेस मई माह में करीब 15 दिनों तक रद्द रहेगी। हालांकि बीच-बीच में यह ट्रेन चलाई जाएगी। इन 15 दिनों की बात करें तो यहां 24 मई के बाद नियमित रूप से शुरू हो सकती है। इसके साथ ही डोंगरगढ़ रायपुर मेमू पैसेंजर स्पेशल नागपुर रामटेक मेमू पैसेंजर स्पेशल ट्रेन 1 मई तक निरस्त रहेगी। इसके साथ ही भारतीय रेलवे ने कई ट्रेनों को निरस्त कर दिया है। हालांकि इन ट्रेनों को निरस्त रहने के दौरान कई यात्रियों को परेशानियों से जूझना पड़ सकता है।

 

 

मध्य प्रदेश में रेलवे यात्रियों के लिए बहुत अच्छी खबर सामने आई है। आर्थिक राजधानी इंदौर की महू तहसील में स्पेशल ट्रेन शुरू होने के साथ ही अब जबलपुर से रीवा के बीच भी साप्ताहिक समर स्पेशल ट्रेन शुरू करने की घोषणा हो गई है। इस ट्रेन के शुरू होने से संस्कारधानी जबलपुर से रीवा के बीच सफर करने वाले यात्रियों को काफी फायदा मिलेगा। यहां ट्रेन जबलपुर से रीवा और रीवा से जबलपुर सात सात फेरे लगाएगी। इसके साथ ही पश्चिम रेलवे ने पिपरिया, नरसिंहपुर, हरदा, इटारसी ,जबलपुर, कटनी ,मैहर, सतना से गुजरते हुए रीवा स्टेशन पर रुकेगी। इस ट्रेन में यात्रियों को सभी सुविधाएं मिलेगी।