जनाब ये भी इंसान हैं: चौक-चौराहे पर धूप मे 40 डिग्री तापमान में ड्यूटी रह रहे यातायात पुलिस के जवान

Scn news india

संवाददाता सुनील यादव 

  • जनाब ये भी इंसान हैं: चौक-चौराहे पर धूप मे 40 डिग्री तापमान में ड्यूटी रह रहे यातायात पुलिस के जवान, 
  • धूप में खड़े यातायात कर्मियों का पुलिस कप्तान ने पूछा हालचाल, वितरित किये छाते, बांटी लस्सी जूस

कटनी ॥ मार्च के महीने में ही मई की गर्मी का अहसास हो रहा है। जिले में दिन का अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से ऊपर निकल चुका है। इस तपती धूप में शहर के चौक चौराहों पर दिन रात ड्यूटी करने वाले यातायात पुलिस के लिए किसी सजा से कम नहीं है। सुबह से ही धूप इतनी तेज हो गई है कि आसमान से परिंदे भी गायब हो गए हैं। ऐसे में 40 डिग्री सेल्सियस तापमान पर ट्रैफिक पुलिस के जवान अपनी ड्यूटी पूरी कर रहे हैं।

 

चौक चौराहों पर ड्यूटी कर रहे ट्रैफिक पुलिस के जवान गर्मी और धूप से बचने के लिए भरी दोपहरी में छाये की तलाश में चौक के किनारे किसी दुकान या गन्ना के जूस बेचने वालों के छतरी का सहारा ले रहे हैं। इन्हीं चौक चौराहों से दिन में कई बार अफसरों और वरिष्ठ अधिकारियों का आना जाना होता है.

इस बीच पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार जैन आज भरी दोपहर अपने यातायात कर्मियों का हालचाल जानने शहर में निकल पड़े। पुलिस अधीक्षक ने शहर के प्रत्येक चौराहे पर भरी धूप में खड़े यातायात कर्मियों को ग्लूकोज,छाज ओर लस्सी बांटी इसके साथ-साथ पुलिस कप्तान ने हर चौराहे पर जाकर पुलिस कर्मियों को धूप से बचने के लिए छाते भी वितरित किये तथा यातायात कर्मियों के कार्यों की सराहना की।

पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार जैन

Live Web           TV