एमपीईबी वितरण विभाग की बिजली नहीं पहुंचते तक वार्ड वासियों की बिजली नहीं काटी जाएगी -डॉ योगेश पंडाग्रे

Scn news india

प्रवीण सोनी 

  • आमला सारणी विधायक डॉक्टर पंडाग्रे के मध्यस्थता पर प्रशासन हुआ नरम।
  • एमपीईबी वितरण विभाग की बिजली नहीं पहुंचते तक वार्ड वासियों की बिजली नहीं काटी जाएगी =डॉ योगेश पंडाग्रे

सारणी-पाथाखेड़ा क्षेत्र में व्याप्त वार्ड वासियों की बिजली समस्या को गंभीरता से लेते हुए आमला सारणी विधायक डॉ योगेश पंडाग्रे के द्वारा प्रशासन के उच्च अधिकारियों से चर्चा कर आमला सारणी विधानसभा के पाथाखेड़ा क्षेत्र में वार्ड क्रमांक 14 ,15 ,16 ,17 ,18, 19, 20, 22, 23,29 में वेस्टर्न कोलफील्ड लिमिटेड के द्वारा जो बिजली काटी जा रही है, अब, जब तक उक्त वार्डो में मध्य प्रदेश विद्युत वितरण कंपनी के द्वारा बिजली उपलब्ध न कराया जाय, तब तक वार्ड वासियों की बिजली नहीं काटी जाएगी ।

भाजपा मंडल सारणी के पूर्व मंडल अध्यक्ष, विधायक प्रतिनिधि सुधा चंद्रा ने बताया कि आमला सारणी के विधायक डॉ योगेश पंडाग्रे के द्वारा पाथाखेड़ा के वार्ड क्रमांक 14 ,15 ,16, 17, 18 ,19 ,20 ,22,23 ,29 के वासियों की मांग पर ,बैतूल जिले के कलेक्टर से चर्चा की गई। , एवम् डब्ल्यूसीएल के मुख्य महाप्रबंधक सोमेंदु कुंडू से भी पूरे विषय पर गंभीरता चर्चा कर बिजली व्यवस्था को पूर्वतः दो-तीन महीने तक बनाये रखने की मांग की गई। विधायक जी के पहल से कलेक्टर साहब ने विषय की गंभीरता को देखते हुए दिनांक 27 अप्रैल दिन बुधवार को शाहपुर के एसडीएम अनिल सोनी , एवम नगर पालिका सारणी के मुख्य नगर पालिका अधिकारी सी के मेश्राम के द्वारा वार्डो का निरीक्षण कराया गया एवम् वार्ड में निवास करने वाले सभी वार्ड वासियों से चर्चा कर, विषय की गंभीरता से अपने संबंधित बड़े अधिकारी को जानकारी दी गई ।

विधायक योगेश पंडाग्रे द्वारा कलेक्टर महोदय एवं मुख्य महाप्रबंधक महोदय से अनुग्रह किया गया कि जब तक नगर पालिका के द्वारा वार्ड में बिजली उपलब्ध ना करा दी जाए, तब तक जितनी आवश्यकता वार्ड वासियों को है उतनी बिजली प्रदान करने की व्यवस्था पूर्वोतः रखा जाए।
ज्ञात हो कि नगर पालिका सारणी में वार्ड क्रमांक 21 22 23 24 एवं 25 की डेढ़ करोड़ रुपए का विद्युत वितरण कंपनी के माध्यम से एस्टीमेट बनाकर नगर पालिका को पहले ही दिया जा चुका है ।जिसमें नगर पालिका ने दूसरे चरण में वार्ड क्रमांक 24 25 का टेंडर लगभग 60 लाख रुपए का निकाल कर बिजली का कार्य पूरा कर लिया है।
आज दिनांक 28 अप्रैल को संबंधित बिजली अधिकारी से चर्चा करने के उपरांत मुख्य नगरपालिका अधिकारी सी के मेश्राम के द्वारा बताया गया कि ,वार्ड क्रमांक 22 23 का विद्युत विस्तारीकरण का टेंडर लगभग 90 लाख रुपए का आज दिनांक 28 अप्रैल को जारी किया जा रहा है ।वार्ड क्रमांक 22 और 23 में विद्युत विस्तारीकरण का कार्य टेंडर की प्रक्रिया को पूरी करने के पश्चात प्रारंभ कर दिया जावेगा।

मुख्य नगरपालिका अधिकारी सीके मेश्राम द्वारा बताया गया है कि वार्ड क्रमांक 14 का लगभग 56लाख , वार्ड क्रमांक 15 का लगभग 55 लाख रुपया, वार्ड क्रमांक 16 का लगभग 44 लाख रुपया, वार्ड क्रमांक 17 का लगभग 45 लाख रुपया, वार्ड क्रमांक 18 का लगभग 57 लाख रुपया, वार्ड क्रमांक 19 का लगभग 36 लाख रुपया, और वार्ड क्रमांक 20 का लगभग 38 लाख रुपया का स्टीमेट तैयार कर लिया गया है, परिषद की बैठक में संबंधित वार्डो का विद्युत विस्तारीकरण का प्रस्ताव पारित कर शीघ्र ही टेंडर लगाने का कार्य किया जाएगा , एवम् लगभग 2 से 3 महीने में उक्त वार्डो पर बिजली पहुंचाने का कार्य पूर्ण कर लिया जाएगा।


विधायक प्रतिनिधि सुधा चंद्रा ने बताया कि ,आमला सारणी विधायक डॉ योगेश पंडाग्रे के प्रयास से भारतीय जनता पार्टी के सभी पार्षदों ने नगर पालिका सारणी में प्रस्ताव पारित कर स्वीकृत कर ,पहले चरण में पाथाखेड़ा मैं बिजली सबस्टेशन के साथ वार्ड क्रमांक26 ,27 ,28 , मे नगर पालिका ने 2 करोड़ 76 लाख रुपए से कार्य पूर्ण किया।उसके पश्चात दूसरे चरण में 24 25 मैं लगभग ₹60लाख से कार्य पूर्ण कर वार्ड वासियों को बिजली उपलब्ध कराई गई। और आज वार्ड क्रमांक 22 और 23 का लगभग 90 लाख रुपए का टेंडर विद्युत विस्तारीकरण कार्य के लिए जारी किया जा रहा है।

आमला सारणी विधायक डॉ योगेश पंडाग्रे ने कहा कि सारणी नगर पालिका क्षेत्र में सभी नगर वासियों को आगामी दो-तीन महीने के अंदर ही बिजली की समस्या से मुक्त कराएंगे। और शीघ्र अति शीघ्र प्रधानमंत्री नल जल योजना के माध्यम से प्रत्येक घर में पानी पहुंचाने का कार्य भी किया जाएगा,। क्षेत्र में कोयला उद्योग की निरंतरता को बनाएं रखते हुए, शीघ्र ही गांधीग्राम, तवा थ्री खदान का भी भूमि पूजन करने का कार्य कर खदानों को शुभारंभ करने का कार्य किया जाएगा।