निर्माण कार्यों में हो रहा दोयम दर्जे की निर्माण सामग्री का धड़ल्ले उपयोग,आम आदमी पार्टी ने की कारवाही की मांग

Scn news india

अशोक सिनोटिया ब्यूरों 

सारनी -नगरपालिका सारणी के द्वारा इन दिनों सूखा गीला कचरे को एकत्र करने के लिए 2014 से स्वच्छता अभियान के तहत हर वार्डो में हजारों लाखों रुपए खर्च करने के बाद आज उन कचरा पेटियों को तोड कर ,उसको 4 भागो में विभाजित कर वार्ड पार्षदों के साथ ही ठेकेदारों की जेब भरने का ये खेल कोई नहीं बात नहीं। जैसे कि कुछ दिन पूर्व में बाबा मठारदेव के वार्ड क्रमांक 9 में लगाई जा रही पेविंग ब्लॉक को बिना सुखाए लगा दिया गया था जो हलके पानी में ही बह गए थे और  नगर पालिका अध्यक्ष पति के मौजूदगी में उन पेविग ब्लॉक की गुणवत्ता पर सवालिया निशान खड़ा किया गया था , लेकिन जांच के बाद भी उस ठेकेदारों पर कोई कार्यवाही नहीं हुई।  इसी तरह के कई कार्य आज भी अन्य वार्डो में देखने को मिल रहे है। जिस पर आम आदमी पार्टी ने सवाल उठाया है।

आम आदमी पार्टी के जीतेन्द्र देशमुख ने आरोप लगाया है कि  इसी तरह नगर में निर्माण कार्यों में दोयम दर्जे की निर्माण सामग्री का उपयोग धड़ल्ले से किया जा रहा है।  जो हाथ से छूने भर से भरभरा कर टूट जाते है। और और तो और नगर पालिका के आला अधिकारियों को बिना सूचना के विकास कार्य करवा दिया जाता है। और फिर बाद में फाइल अधिकारियों के संज्ञान में दे कर बिल का भुगतान करवा लिया जाता ।

जिसके लिए जिम्मेदार वार्ड वासियों ने आवाज उठाई तो  बहाने बाजी कर उन्हें बहला दिया जाता है। आम आदमी पार्टी के जीतेन्द्र देशमुख ने नगर पालिका अधिकारी से निर्माण कार्यों में उपयोग हो रहे मटेरियल की गुणवत्ता की जांच करने की मांग की है। एवं जनता के पैसे का दुरूपयोग करने वाले अधिकारी कर्मचारी एवं ठेकेदार के खिलाफ कड़ी कारवाही करने की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.