श्रद्धांजलि कार्यक्रम में संघ समर्पित स्वर्गीय गेंदूजी बारस्कर को किया याद

Scn news india

धनराज साहू तहसील ब्यूरो

भैंसदेही:- भैंसदेही तहसील के छोटे से ग्राम ठेमगांव निवासी तथा लंबे समय तक शिक्षक के गरिमामयी पद पर रहकर बेहतर सेवाएं देने वाले संघ पृष्ठभूमि के स्वर्गीय श्री गेंदूजी बारस्कर गुरुजी की पुण्यतिथि पर उनके गृह ग्राम ठेमगांव में आयोंजित श्रद्धांजलि कार्यक्रम में जनप्रतिनिधियों अधिकारी/ कर्मचारियों, उनके प्रशंसकों,रिश्तेदारों एवं इष्ट मित्रों ने बड़ी संख्या में उपस्थित होकर उनकी प्रतिमा के समक्ष पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि अर्पित की। मध्यप्रदेश शासन में जीएसटी अधिकारी श्री हेमराज बारस्कर ने अपने पिता की श्रद्धांजलि कार्यक्रम में पधारे सभी अतिथियों से प्रेम पूर्वक मुलाकात कर सभी का आभार जताया। कार्यक्रम में विभिन्न ग्रामो से बड़ी संख्या में लोगों ने भाग लिया। क्षेत्रीय सांसद श्री दुर्गादास उईके ने भी इस कार्यक्रम में शिरकत कर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए स्व.गेंदू गुरूजी के सामाजिक, धार्मिक, सांस्कृतिक एवं उनके व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर विस्तार से प्रकाश डाला।

 

नगर परिषद के पूर्व अध्यक्ष श्री अनिल सिंह ठाकुर एवं भारतीय जनता पार्टी के पूर्व जिला उपाध्यक्ष श्री प्रदीप सिंह ठाकुर, भाजपा जिला उपाध्यक्ष देवीसिंह ठाकुर ने भी सांसद के साथ कार्यक्रम में शामिल होकर श्रद्धांजलि अर्पित की। श्रद्धांजलि कार्यक्रम में जिला पंचायत अध्यक्ष श्री सुरजलाल जावलकर, जिला पंचायत उपाध्यक्ष श्री नरेश फाटे व भाजपा नेता श्री धनराज साहू अधिवक्ता ने भी उपस्थित होकर श्रद्धांजलि अर्पित की।

यहां यह उल्लेखनीय है कि बैतूल में आयोजित हिंदू सम्मेलन में स्वर्गीय गेंदूजी बारस्कर गुरुजी मोहन भागवत जी की सभा में कार्यक्रम के मुख्य भूमिका में थे। उनका पूरा जीवन शिक्षक ,विचारक,सामाजिक, चिंतक,समरसता वादी तथा आरएसएस व देश धर्म के लिए समर्पित रहा। बताया जाता है कि वे श्री सन्त गुलाब बाबा के भी परम् भक्त थे। उन्हें आध्यात्मिक शिक्षा वही से प्रदान हुई । उनका निधन कोरोनकाल जैसी विपरीत परिस्थितियों में हुआ था जिस कारण लोग चाहते हुए भी उनके अंत्येष्टि कार्यक्रम में शामिल नही हो पाए थे।

परंतु लोगो की संवेदनाएं उनके परिवार के साथ थी। आज जब उनका श्रद्धांजलि कार्यक्रम रखा गया तो हर समाज, हर वर्ग, और बैतूल के साथ ही मध्यप्रदेश के बाहर से भी लोग उन्हें श्रद्धांजलि देने आए। इस दुःख की घड़ी में पूरा समाज उनके परिवार के साथ दिखा, जिसमे की बारस्कर परिवार से श्रीमती पार्वतीबाई बारस्कर, मनीष संगीत बारस्कर, हेमराज संगीता बारस्कर, दीपक प्रीति कवड़े ने लोगो के प्रति आभार व्यक्त किया।